डॉक्टरों की लापरवाही : सरकारी अस्पताल में गई दो बच्चों की जान, परिजनों ने काटा हंगामा

सरकारी अस्पताल में गई दो बच्चों की जान, परिजनों ने काटा हंगामा
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 12, 2024 17:50

मैनपुरी स्थित सौ शैया अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते दो नवजात बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया...

Oct 12, 2024 17:50

Mainpuri News : मैनपुरी स्थित सौ शैया अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते दो नवजात बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमएस ने जांच के आदेश दिए हैं।

डॉक्टरों ने इलाज में की लापरवाही
दन्नाहार थाना क्षेत्र के गांव रठेरा निवासी रिंकू सिंह ने अपनी भाभी राधा देवी को प्रसव के लिए 10 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया था। सीजेरियन प्रसव के बाद राधा देवी ने एक स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया। हालांकि डॉक्टरों ने बच्चे को कुछ वजन कम होने की वजह से एनआईसीयू में रखने का निर्णय लिया। 11 अक्टूबर को परिजनों ने डॉक्टर से बच्चे की स्थिति पूछी तो बताया गया कि बच्चे को कोई दिक्कत नहीं है और उसे थोड़े समय के लिए मशीन में रखा गया है। लेकिन रात 8 बजे डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे की मौत हो गई है। इस खबर ने परिजनों को हक्का-बक्का कर दिया और उन्होंने अस्पताल में हंगामा किया। रिंकू ने पुलिस को तहरीर देकर डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।



बच्ची की भी गई जान
बेवर थाना क्षेत्र के गांव जोगा निवासी अजीत कुमार की पत्नी संगीता ने 10 अक्टूबर को एक बच्ची को जन्म दिया था। बच्ची को भी एनआईसीयू में भर्ती किया गया, लेकिन रविवार की रात उसकी भी मौत हो गई। अजीत ने कहा कि डॉक्टरों और स्टाफ की लापरवाही के कारण उनकी बेटी की जान गई।

सीएमएस ने जांच के आदेश दिए
इस घटना के बाद सीएमएस डॉ. शशांक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दो सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है। डॉ. उमा और डॉ. अरुण कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है और उन्हें निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए गए हैं।

पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं अस्पताल में
यह पहली बार नहीं है जब सौ शैया अस्पताल में ऐसी घटना हुई है। 7 अक्टूबर को भी एक बच्चे की मौत हुई थी, जिसके संबंध में परिजनों ने प्रसव में लापरवाही का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच डीएम के निर्देश पर चल रही है, लेकिन अब नए मामलों ने स्थिति को और गंभीर बना दिया है। सौ शैया अस्पताल के सीएमएस डॉ. शशांक ने बताया कि शुक्रवार की रात हुई दोनों मौतों की जानकारी मिलते ही उन्होंने जांच टीम का गठन कर दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read

आगरा में विजयादशमी उत्सव पर उमड़ा जोश, संघ स्वयंसेवकों का पथ संचलन आकर्षण का केंद्र

12 Oct 2024 06:02 PM

आगरा Agra News : आगरा में विजयादशमी उत्सव पर उमड़ा जोश, संघ स्वयंसेवकों का पथ संचलन आकर्षण का केंद्र

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छह प्रमुख उत्सवों में से एक विजयादशमी उत्सव पर संघ के स्वयंसेवकों में शनिवार को विशेष उल्लास देखने को मिला। आगरा विभाग के तीन महानगरों पूर्व, पश्चिम, छावनी और तीन जिलों फतेहाबाद, सीकरी और रागबाग के सभी नगरों में उत्सव... और पढ़ें