लखनऊ में दलित युवक की मौत के बाद परिजनों का प्रदर्शन : मायावती बोलीं- दोषी पुलिस कर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई 

मायावती बोलीं- दोषी पुलिस कर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई 
UPT | बसपा प्रमुख मायावती।

Oct 12, 2024 20:28

विकास नगर में अमन गौतम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से नाराज परिजनों ने शनिवार को खुर्रमनगर चौराहे पर प्रदर्शन किया। वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने प्रदेश सरकार से दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

Oct 12, 2024 20:28

Lucknow News : विकास नगर में जुआ बंद कराने पहुंची पुलिस की धरपकड़ के दौरान अमन गौतम (26) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। नाराज परिजनों ने शनिवार को स्थानीय लोगों के साथ पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए खुर्रमनगर चौराहे पर प्रदर्शन किया। सूचना पर कई थानों का फोर्स, एडीसीपी और एसीपी मौके पर पहुंचे। परिजनों को समझाकर शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने प्रदेश सरकार से दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे सरकार
मायावती शनिवार को इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा- यूपी की राजधानी लखनऊ के मोहल्ला गंजरहापुरवा स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर पार्क में घूमने गए एक दलित युवक के साथ कल शाम पुलिस की बर्बरता से हुई मौत की घटना अति दुःखद। लोगों में रोष व्याप्त। सरकार दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करे तथा पीड़ित परिवार की पूरी मदद भी करे।



सड़क जाम कर प्रदर्शन
अमन की मौत से उसके परिजनों और स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है। मृतक की पत्नी ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक के परिजन और सैकड़ों इलाकाई लोग शनिवार दोपहर चार बजे खुर्रमनगर चौराहे पर जुटे। सड़क जाम कर दी और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। उनका आरोप है कि पुलिस ने अमन की बेरहमी से पिटाई की। जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। परिजनों का कहना है कि जो भी पुलिस वाले घटना में शामिल हैं, उन पर कार्रवाई की जाए। अमन के परिवार में पत्नी रोशनी और तीन साल की बेटी है। प्रदर्शन अभी भी जारी है।

एडीसीपी ने क्या कहा
एडीसीपी उत्तरी के अनुसार, विकास नगर थाना क्षेत्र में अंबेडकर पार्क में शुक्रवार रात जुआ खेला जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम को देखकर मौके पर मौजूद जुआरी भागने लगे। इस दौरान टीम ने दो लोगों को पकड़ लिया। इन लोगों ने अपने नाम सोनू बंसल पुत्र श्रीकृष्ण और अमर गौतम पुत्र रेवती लाल गौतम बताए। पुलिस टीम उनसे जानकारी कर रही थी। इसी दौरान अमर की हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसके मृत घोषित किर दिया। मामले की जांच की जा रही है।

परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप
मृतक के परिवार का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से अमन की जान गई है। मृतक की पत्नी रोशनी ने बताया कि बीती रात को अमन अपने दोस्तों के साथ अंबेडकर पार्क में बैठे थे। तभी पुलिस की एक स्कॉर्पियो वहां आई और उसमें से उतरे पुलिस कर्मी सबको दौड़ाने लगे। इसी दौरान पुलिस कर्मियों ने अमन को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। पिटाई के कारण अमन को गंभीर चोटें आईं, जिससे  उनकी मौत हो गई। रोशनी ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने के बाद मौत की असली वजह साफ हो सकेगी

Also Read

यूपी के शटलर शिवम ने जीत से की शुरुआत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

12 Oct 2024 09:01 PM

लखनऊ ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट : यूपी के शटलर शिवम ने जीत से की शुरुआत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

राजधानी में शनिवार को योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज हुआ। पहले दिन क्वालिफाइंग दौर के मैच खेले गए। जिसमें उत्तर प्रदेश के शटलर शिवम मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया। और पढ़ें