मैनपुरी में गणेश पंडाल में हिंसक झड़प : भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में मारपीट, वीडियो वायरल

भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में मारपीट, वीडियो वायरल
UPT | धार्मिक आयोजन के दौरान हुई हिंसक झड़प

Sep 16, 2024 17:48

नगर के आगरा रोड स्थित गणेश पंडाल में चल रहे धार्मिक कार्यक्रम के दौरान जमकर मारपीट हुई। घटना में कई लोग घायल हो गए। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने ...

Sep 16, 2024 17:48

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुई हिंसक झड़प हो गई। आगरा रोड स्थित एक गणेश पंडाल में आयोजित भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो समूहों के बीच तनाव बढ़ने के बाद यह घटना घटी। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ने इस मामले को और भी गंभीर बना दिया है।

घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के आगरा रोड पर स्थित गल्ला मंडी के सामने शांति नगर में हुई। स्थानीय लोगों ने चंदा इकट्ठा करके गणेश भगवान का पंडाल बनाया था, जहां भजन-पूजन का आयोजन किया जा रहा था। देर रात जब पंडाल में माइक पर भजन-कीर्तन चल रहा था, तभी कुछ लोग वहां पहुंचे और भजन-कीर्तन बंद करके अपनी जाति विशेष के गाने बजाने की मांग करने लगे।

घटना का वीडियो वायरल
इस मांग को लेकर आयोजकों और आए हुए लोगों के बीच बहस शुरू हो गई, जिसने  हिंसक रूप ले ली। आरोप है कि मारपीट करने वाले लोगों ने कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं और लड़कियों को भी नहीं बख्शा। इस दौरान मौजूद कुछ लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आधा दर्जन लोग घायल
इस हिंसक झड़प में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लेने का प्रयास किया। आयोजकों में से सुरेश चंद ने पुलिस को तहरीर देकर मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 9 नामजद और 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मैनपुरी के एसपी सिटी राहुल मिठास ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "कोतवाली के आगरा रोड पर गणेश पंडाल में हुई मारपीट के संबंध में थाना कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आगे की जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।"

Also Read

27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

19 Sep 2024 12:53 AM

यूपी में मालगाड़ी डिरेल : 27 डिब्बे पटरी से उतरे, हादसे के बाद पटरियों पर फैला कोयला, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

मथुरा में बुधवार रात एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब मथुरा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के 27 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना मथुरा के पिलर संख्या 1408/14 के पास हुई, जिसमें मालगाड़ी के कुल 59 डिब्बों में से 27 डिब्बे डिरेल हो गए। और पढ़ें