Mathura News : वृंदावन कॉरिडोर का विरोध, मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा

वृंदावन कॉरिडोर का विरोध, मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा
UPT | मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा।

Jul 11, 2024 02:08

बांके बिहारी मंदिर में भीड़ प्रबंधन योजना के क्रियान्वयन से पहले मुख्य सचिव मनोज कुमार के दौरे पर स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्य सचिव को एक ज्ञापन सौंपा।

Jul 11, 2024 02:08

Mathura news : मथुरा के प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में भीड़ प्रबंधन योजना के क्रियान्वयन से पहले मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के दौरे पर स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा, जिसमें प्रस्तावित बांके बिहारी कॉरिडोर के निर्माण को रोकने की मांग की गई।

घर-दुकानों के टूटने की आशंका
मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार के आगमन की सूचना मिलते ही, स्थानीय निवासी मंदिर के आस-पास एकत्र हो गए। राजेश कुमार शर्मा, रुक्मणी गोस्वामी, किशोर मिश्रा और नीरज शर्मा जैसे स्थानीय लोगों ने चिंता व्यक्त की कि कॉरिडोर निर्माण से वृंदावन का प्राचीन स्वरूप नष्ट हो सकता है और कई लोगों के घर और दुकानें ध्वस्त हो जाएंगी।

स्थानीय लोगों का सुझाव लें
यह कॉरिडोर प्रदेश सरकार द्वारा बढ़ती हुई श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रस्तावित किया गया है। हालांकि, स्थानीय लोग लंबे समय से इस योजना का विरोध कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार से बैठक कर वार्ता करने और मंदिर व्यवस्था में सुधार के लिए सुझाव लेने की मांग की है।

वृंदावन की समस्याओं पर भी चर्चा
इसके अलावा नगर निगम के कैबिनेट सदस्य और वार्ड 70 के पार्षद वैभव अग्रवाल ने भी मुख्य सचिव से मुलाकात की। उन्होंने वृंदावन की प्रमुख समस्याओं जैसे यातायात की समस्या, ई-रिक्शा की अत्यधिक संख्या, बंदरों का आतंक, बिजली कटौती और आगामी बाढ़ की संभावना के बारे में अवगत कराया।

Also Read

कार्यक्रम में पहुँची प्रदेश सरकार की मंत्री बेबी रानी मौर्य ने किया पौधारोपण

20 Jul 2024 03:50 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : कार्यक्रम में पहुँची प्रदेश सरकार की मंत्री बेबी रानी मौर्य ने किया पौधारोपण

प्रदेश सरकार की मंत्री बेबी रानी मौर्य बृहद वृक्षारोपण अभियान के तहत एक पेड़ मां के नाम अभियान को लेकर फिरोजाबाद में वृक्षारोपण करने पहुंची। जहां उन्होंने कहा कि जिस तरह… और पढ़ें