वृंदावन जा रहे हैं तो ध्यान दें : जन्माष्टमी पर बदलेगा बांके बिहारी मंदिर के पट खुलने का समय, जान लें नई टाइमिंग

जन्माष्टमी पर बदलेगा बांके बिहारी मंदिर के पट खुलने का समय, जान लें नई टाइमिंग
UPT | बांके बिहारी मंदिर

Aug 12, 2024 13:04

जन्माष्टमी पर वृंदावन के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में इस बार दर्शन का समय बदल सकता है। ब्रज में जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों पर हैं। भगवान बांके बिहारी इस खास मौके पर जरी और रेशम की अत्यंत सुंदर पोशाक धारण करेंगे।

Aug 12, 2024 13:04

Vrindavan News : जन्माष्टमी के पावन अवसर पर वृंदावन के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में इस बार दर्शन का समय बदलने की संभावना है। ब्रज में जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों पर हैं और भक्तों के लिए मंदिर के पट खुलने का समय बढ़ाया जा सकता है। मंदिर में इस बार जन्माष्टमी का पर्व विशेष रूप से मनाया जाएगा। भगवान बांके बिहारी इस खास मौके पर जरी और रेशम की अत्यंत सुंदर पोशाक धारण करेंगे जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है। यह पोशाक विशेष रूप से जन्माष्टमी के लिए तैयार की जा रही है और मंदिर के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी पूरे जोर-शोर से इस पर्व की तैयारियों में जुटे हुए हैं। 

भक्तों की भारी भीड़ की संभावना, प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए 
जन्माष्टमी के दिन मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए मथुरा प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं। भीड़ प्रबंधन के संदर्भ में प्रशासन ने हाईकोर्ट के समक्ष अपनी तैयारी की जानकारी सरकार के अधिवक्ता के माध्यम से प्रस्तुत की है। इसके अलावा, बांके बिहारी कॉरिडोर की समीक्षा याचिका पर 5 अगस्त को हुई सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से इस संबंध में 8 अगस्त तक जवाब मांगा था।

हाईकोर्ट ने विशेष रूप से मंदिर के दर्शन के समय को बढ़ाने की मांग पर भी ध्यान दिया 
हाईकोर्ट ने विशेष रूप से मंदिर के दर्शन के समय को बढ़ाने की मांग पर भी ध्यान दिया है। वर्तमान में दर्शन का समय सुबह और शाम की दो पालियों में कुल मिलाकर लगभग सवा आठ घंटे का है। भक्तों की सुविधा के लिए इस समय को बढ़ाकर 12 घंटे करने का अनुरोध किया गया है ताकि अधिक से अधिक श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर सकें और उनकी कृपा प्राप्त कर सकें। जन्माष्टमी के इस पावन पर्व पर बांके बिहारी मंदिर में होने वाले विशेष आयोजनों और व्यवस्थाओं के बारे में भक्तों के बीच गहरी उत्सुकता बनी हुई है। सभी भक्त इस दिन भगवान के दर्शन और विशेष पूजा-अर्चना के लिए मंदिर की ओर आकर्षित हो रहे हैं। जन्माष्टमी पर बांके बिहारी के दर्शन का समय बढ़ने से भक्तों को अधिक समय मिलेगा जिससे वे भगवान के साथ अधिक समय बिता सकेंगे और उनकी पूजा-अर्चना में ध्यान लगा सकेंगे। 

Also Read

भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में मारपीट, वीडियो वायरल

16 Sep 2024 04:56 PM

मैनपुरी मैनपुरी में गणेश पंडाल में हिंसक झड़प : भजन-कीर्तन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में मारपीट, वीडियो वायरल

नगर के आगरा रोड स्थित गणेश पंडाल में चल रहे धार्मिक कार्यक्रम के दौरान जमकर मारपीट हुई। घटना में कई लोग घायल हो गए। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने ... और पढ़ें