Lok Sabha Elections 2024 : मथुरा में भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा-मैं खुद को भगवान कृष्ण की 'गोपी' मानती हूं, ईमानदारी से बृज की सेवा करूंगी

मथुरा में भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा-मैं खुद को भगवान कृष्ण की 'गोपी' मानती हूं, ईमानदारी से बृज की सेवा करूंगी
UPT | हेमा मालिनी

Apr 18, 2024 15:33

लोकसभा चुनाव 2024 में अभिनेत्री-राजनेता हेमा मालिनी लगातार तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर मथुरा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। हेमा मालिनी ने कहा-भगवान कृष्ण बृजवासियों से प्यार करते हैं, मैं अगर ईमानदारी से बृज की सेवा करूंगी तो ही वह मुझ पर आशीर्वाद बरसाएंगे। 

Apr 18, 2024 15:33

Mathura News : अभिनेत्री से नेता बनीं हेमा मालिनी मथुरा से तीसरी बार भाजपा उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। हेमा मालिनी ने बुधवार को कहा कि वह खुद को भगवान कृष्ण की 'गोपी'मानती हैं। मथुरा की सांसद ने यहां संवाददाताओं से कहा,'मैं न तो नाम के लिए और न ही प्रसिद्धि के लिए राजनीति में शामिल हुई। मैं किसी भौतिक लाभ के लिए भी राजनीति में नहीं आई।' खुद को 'कृष्ण की गोपी' बताते हुए हेमा मालिनी ने कहा-भगवान कृष्ण बृजवासियों से प्यार करते हैं, मैं अगर ईमानदारी से बृज की सेवा करूंगी तो ही वह मुझ पर आशीर्वाद बरसाएंगे। 

उन्होंने कहा, 'मैं इसी के अनुसार बृजवासियों की सेवा कर रही हूं।' मथुरा से तीसरी बार बृजवासियों की सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की आभारी हूं।

ब्रज 84 कोस परिक्रमा का विकास पहली प्राथमिकता 
इस दौरान हेमा मालिनी ने मथुरा के विकास को लेकर अपनी प्राथमिकताएं भी बताईं। उन्होंने कि बदहाल स्थिति में पड़े 'ब्रज 84 कोस परिक्रमा' का विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी। हेमा मालिनी ने कहा,'ब्रज 84 कोस परिक्रमा को पर्यटकों के लिए सुखदायक, आकर्षक और आकर्षक बनाने का प्रयास किया जाएगा।' उन्होंने कहा कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उनके अनुरोध पर विचार करने के बाद ब्रज 84 कोस परिक्रमा के नवीनीकरण के लिए 5,000 करोड़ रुपये मंजूर किए। इसके लिए डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) 11,000 करोड़ रुपये में तैयार की गई है, मैं आदर्श बुनियादी ढांचे के लिए शेष राशि स्वीकृत करवाऊंगी ताकि यह तीर्थयात्रियों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करे और पर्यटकों अंतरराष्ट्रीय के लिए आकर्षक और मंत्रमुग्ध कर दे। 

यमुना नदी की सफाई कराना दूसरी प्राथमिकता 
दूसरी प्राथमिकता में यमुना नदी की सफाई कराना शामिल है। हेमा मालिनी ने दावा किया कि नमामि गंगे परियोजना शुरू होने से पहले ही उन्होंने गंगा और यमुना नदियों के प्रदूषण को लेकर संसद में सवाल उठाया था।  

सीएम योगी के प्रति आभार व्यक्त किया
सीएम योगी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि जब उनका ध्यान मथुरा के विकास की आवश्यकता की ओर आकर्षित हुआ तो उन्होंने उनके कहने पर यूपी ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया। इसमें वृन्दावन में संत ग्राम (संतों के लिए एक गांव), कुंडों का जीर्णोद्धार, रसखान समाधि, परसौली में सूर (सूरदास) की साधना स्थली और गोवर्धन परिक्रमा शामिल हैं।

गोवर्धन परिक्रमा के जीर्णोद्धार समेत कई काम पूरे
रसखान समाधि, सूर साधना स्थली और गोवर्धन परिक्रमा के जीर्णोद्धार समेत कई काम पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा, हालांकि अन्य परियोजनाओं पर काम चल रहा है, लेकिन अतिक्रमण के कारण इसकी गति धीमी है। हेमा मालिनी ने उनके अनुरोध पर वृन्दावन, बरसाना, नंदगांव, गोवर्धन, गोकुल, मथुरा और बलदेव को "तीर्थ स्थल" घोषित करने के लिए भी योगी को धन्यवाद दिया।

वृन्दावन को अलीगढ़ से जोड़ना भी प्राथमिकता में शामिल
उनकी अन्य प्राथमिकताएं मथुरा जंक्शन के बीच एक ब्रॉड गेज रेल लाइन को ऊंचा करना, पवित्र शहर वृन्दावन को अलीगढ़ से जोड़ना, मथुरा और कासगंज के बीच डबल लाइन रेल ट्रैक का निर्माण करना, पीने योग्य पानी को गंगा नदी के पानी से बदलना और एक केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलना होगा। अंततः युवाओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता का मार्ग प्रशस्त होगा।

Also Read

दोस्ती, प्रेम और विवाह, दो माह बाद ही मिला ऐसा धोखा कि जिंदगी बोझ बन गई...

8 Jul 2024 03:19 PM

आगरा Agra News : दोस्ती, प्रेम और विवाह, दो माह बाद ही मिला ऐसा धोखा कि जिंदगी बोझ बन गई...

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका पति हैंडसम तो हो ही, साथ ही मालामाल भी हो। अगर मुंबई जैसे शहर से कोई युवक किसी युवती को मिल जाए तो कहने ही क्या। इसी चाहत में कई युवतियां धोखे का शिकार... और पढ़ें