Mathura News : भूड़री गांव में मिले महिला के शव की हुई शिनाख्त, पति और परिजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

भूड़री गांव में मिले महिला के शव की हुई शिनाख्त, पति और परिजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज
UPT | थाना राया

Oct 06, 2024 14:51

मथुरा जिले के राया थाना क्षेत्र के भूड़री गांव में मिले अज्ञात महिला के शव की पहचान पुलिस ने कर ली है। शव की शिनाख्त साधना, निवासी गढ़ी जैनी, थाना हाथरस गेट, के रूप में हुई है।

Oct 06, 2024 14:51

Mathura News : मथुरा जिले के राया थाना क्षेत्र के भूड़री गांव में मिले अज्ञात महिला के शव की पहचान पुलिस ने कर ली है। शव की शिनाख्त साधना, निवासी गढ़ी जैनी, थाना हाथरस गेट, के रूप में हुई है। इसके बाद मृतका के पिता भगवान सिंह ने अपने दामाद और उसके परिवार के कुछ सदस्यों पर हत्या का आरोप लगाते हुए तीन लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने साधना के पति नरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है और बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

विवाह के बाद से चल रही थी कलह
मृतका साधना के पिता भगवान सिंह ने बताया कि उनकी बेटी की शादी 22 जून को नरेश, निवासी हररामपुर, थाना इगलास, से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही साधना और नरेश के बीच विवाद शुरू हो गया था। नरेश और उसके परिवार वाले साधना को मायके से किसी भी प्रकार का संबंध न रखने का दबाव डालते थे, जिससे साधना को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा था। भगवान सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि उनके दामाद और उनके परिजन लगातार उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे।

बिना मर्जी के ले गया पति
घटना से पहले, साधना अपने मायके में 10 दिनों से रह रही थी। 3 अक्टूबर को, नरेश जबरदस्ती उसे मायके से अपने साथ ले गया। साधना के परिजनों ने यह बताया कि नरेश के इस कदम के बाद वे काफी चिंतित हो गए थे, और उन्हें आशंका थी कि उनकी बेटी के साथ कुछ अनहोनी हो सकती है। उनकी यह आशंका सही साबित हुई जब उन्हें पता चला कि साधना का शव भूड़री गांव के बंद पड़े मछली पालन केंद्र में मिला है।



पिता ने लगाए गंभीर आरोप
साधना के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उनके दामाद नरेश, ससुर हरि सिंह और देवर मोहित ने मिलकर साधना की हत्या की है। भगवान सिंह का दावा है कि इन तीनों ने साधना को भूड़री गांव के पास मारपीट कर उसकी जान ले ली और फिर उसका शव वहीं छोड़ दिया।

पुलिस की कार्रवाई
पिता भगवान सिंह की तहरीर पर पुलिस ने नरेश, उसके पिता हरि सिंह, और भाई मोहित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने साधना के पति नरेश को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ है कि साधना के साथ पहले मारपीट की गई थी और उसके बाद उसकी हत्या की गई। पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है।

समाज में शोक का माहौल
साधना की हत्या से उसके परिवार और गांव में शोक का माहौल है। परिजन न्याय की गुहार लगा रहे हैं और दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं। पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच में जुटी हुई है, ताकि इस जघन्य अपराध के पीछे की सच्चाई का पर्दाफाश किया जा सके।

Also Read

 27 दुकानदारों को अदालत में किया  तलब,  इस तारीख को होगी सुनवाई

6 Oct 2024 04:44 PM

मैनपुरी मैनपुरी में मानहानि का मामला : 27 दुकानदारों को अदालत में किया तलब, इस तारीख को होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मानहानि के एक मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय अंशिकालाल ने शहर के 27 दुकानदारों को नोटिस जारी कर अदालत में पेश होने के लिए बुलाया है... और पढ़ें