Mathura News : भीषण गर्मी में बिहारीजी के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, मंदिर में पैर रखने की जगह नहीं

भीषण गर्मी में बिहारीजी के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, मंदिर में पैर रखने की जगह नहीं
UPT | मन्दिर परिसर में भीड़

May 19, 2024 16:28

वृन्दावन में ठाकुर बांके बिहारी मन्दिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। भीषण गर्मी के बीच श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शन करने पहुंचे। एकादशी के दिन ठाकुरजी के दर्शन कर पुण्य लाभ कमाया।

May 19, 2024 16:28

Mathura News : विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में रोजाना आस्था का सैलाब उमड रहा है। देश दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं का रेला देखने को मिल रहा है। जिससे प्रशासनिक व्यवस्थाएं भी चरमराई दिखती हैं। ऊपर से भीषण गर्मी का भी प्रकोप भी भक्तों की आस्था को डगमगा नहीं पा रहा है। रविवार को जन-जन के आराध्य के दर्शन के लिए सुबह से ही श्रद्धालु उमड़ पड़े। जहां मंदिर भक्तों से खचाखच भर गया। वहीं बाहर मार्गों पर भी भीड़ लगी रही। भीड़ के बीच भीषण गर्मी में श्रद्धालुओं के पसीने छूट गए। बच्चे और महिलाएं भी परेशान हुए।

विद्यापीठ चौराहा से ही लगी लंबी कतार
दिल्ली एनसीआर समेत देश के विभिन्न राज्यों से आए श्रद्धालु ठा. श्रीबांके बिहारी मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंचे। विद्यापीठ चौराहा से लेकर बांके बिहारी मंदिर तक श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। दाऊजी तिराहा से मंदिर के द्वार तक दर्शनार्थी कतार में लगे मंदिर तक पहुंचने का इंतजार करते देखे गए। भीड़ को नियंत्रित करने में जगह-जगह लगे पुलिसकर्मी दर्शनार्थियों को कुछ समय के बाद रोक-रोककर आगे मंदिर की ओर भेज रहे थे।

संकरी गलियों तक श्रद्धालुओं की भीड़ बनी
श्रद्धालु राधे-राधे की रटना और हाथ में प्रसाद लिए मंदिर पहुंचे। भीड़ के दबाव के बीच श्रद्धालुओं ने आराध्य बांके बिहारी के दर्शन किए। हालांकि मंदिर के अंदर तैनात निजी गार्ड श्रद्धालुओं को दर्शन करते ही निकास द्वार की ओर बढ़ा रहे थे। इसके बावजूद मंदिर में पैर रखने को जगह नहीं रही। मंदिर के चौक में और मंदिर के द्वार से संकरी गलियों तक श्रद्धालुओं की भीड़ बनी रही।

एकादशी पर दर्शन कर होते हैं धन्य
कहा यह जाता है ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन लाभ से ही लोगों की मनोकामना पूरी हो जाती हैं ।यदि एकादशी का दिन अगर बांके बिहारी के चरणों की रज मिल जाये तो फिर बात ही क्या है ।यही वजह रही कि मंदिर परिसर में दर्शनार्थियों की भीड़ लगी रही।और अपने आराध्य के दर्शन पाने के लिए लोग व्याकुल रहे जिन्होंने भीषण गर्मी के प्रकोप को भी दरकिनार कर दिया।

Also Read

142 करोड़ के बजट से बदलेगी क्षेत्र की तस्वीर

6 Oct 2024 12:59 PM

आगरा आगरा छावनी में विकास की नई लहर : 142 करोड़ के बजट से बदलेगी क्षेत्र की तस्वीर

आगरा छावनी क्षेत्र के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। जिससे क्षेत्र की सूरत बदलने की पूरी संभावना है। हाल ही में आगरा छावनी परिषद ने वित्त वर्ष 2025-26 के लिए 167 करोड़ रुपये... और पढ़ें