Mathura News : बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु की मौत, भीड़ में दब गया था युवक

बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु की मौत, भीड़ में दब गया था युवक
UPT | बांके बिहारी मंदिर

Apr 04, 2024 14:54

वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में गुरुवार को दर्शन करने आए एक श्रद्धालु की भीड़ में दबकर मौत हो गई। अचानक भीड़ में हुई मौत के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटना...

Apr 04, 2024 14:54

Mathura News : वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में गुरुवार को दर्शन करने आए एक श्रद्धालु की भीड़ में दबकर मौत हो गई। अचानक भीड़ में हुई मौत के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस टीम मृतक श्रद्धालु की पहचान करने में जुटी है। 

अचानक हुई घटना से हड़कंप
जानकारी के अनुसार, गुरुवार की सुबह से ही वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी है। चिलचिलाती धूप और बढ़ती भीषण गर्मी के कारण दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की तबीयत लगभग हर दिन बिगड़ती है। भगवान के दर्शन करने की चाहत में सुबह से भीड़ का दबाव बढ़ने लगा है। सुबह के समय लगभग साढ़े दस बजे बांके बिहारी मंदिर में एक श्रद्धालु की अचानक तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद श्रद्धालु बेहोश हो गया। अचानक हुई घटना को देख मौके पर अफरा-तफरी मच गई। 

मृतक की शिनाख्त करने में जुटी पुलिस
मामले की सूचना पर तुरंत मंदिर के सुरक्षा गार्ड श्रद्धालु को भीड़ से निकलकर गेट नंबर-1 से होते हुए बाहर ले गए। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस श्रद्धालु को लेकर जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंची। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कराने का प्रयास किया, मगर सफलता नहीं मिल सकी। बताया गया है कि मृतक की उम्र लगभग 35 वर्ष है। पुलिस टीम उसके पास से हल्दीराम का बिल, कंघा, चश्मा आदि सामान मिला है। पुलिस मृतक श्रद्धालु की पहचान कराने के प्रयास में जुटी है।
 
होली के दौरान हुई थी मुंबई के श्रद्धालु की मौत
बता दें कि मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु की मौत का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कई घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में होली के त्यौहार पर बांके बिहारी के दर्शन करने आए मुंबई के साईं कोलीवाड़ा निवासी 68 वर्षीय सुनील की मौत हो गई थी। 

Also Read

गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

27 Jul 2024 09:22 AM

मथुरा Mathura News : गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ सरकार ने सख़्त रुख अख्तियार किया है। इसी क्रम में गोवर्धन थाना क्षेत्र के देवसेरस गांव में साइबर ठगी करने वाले गैंगस्टर के दो अपराधियों की 6 करोड़ रुपये की संपत्ति... और पढ़ें