Mathura News : मथुरा में महामंडलेश्वर स्वामी इंद्रदेव ने अमर्यादित टिप्पणी पर क्षमा मांगी, जानें पूरा मामला...

मथुरा में महामंडलेश्वर स्वामी इंद्रदेव ने अमर्यादित टिप्पणी पर क्षमा मांगी, जानें पूरा मामला...
UPT | बैठक करते संत समाज के लोग।

Jul 30, 2024 10:20

श्रीराधा किशोरी धाम के महंत महामंडलेश्वर स्वामी इंद्रदेव महाराज द्वारा रामलीला मंचन के कलाकारों पर अमर्यादित टिप्पणी करने के विवाद का पटाक्षेप हो गया है। सोमवार रात्रि को रासलीला परिकर और संतों ने बैठक...

Jul 30, 2024 10:20

Mathura News : श्रीराधा किशोरी धाम के महंत महामंडलेश्वर स्वामी इंद्रदेव महाराज द्वारा रामलीला मंचन के कलाकारों पर अमर्यादित टिप्पणी करने के विवाद का पटाक्षेप हो गया है। सोमवार रात्रि को रासलीला परिकर और संतों ने बैठक के बाद स्वामी इंद्रदेव महाराज के विवाद को तूल न देने की अपील लोगों से की है। वहीं, स्वामी इंद्रदेव महाराज द्वारा सभी संतों एवं रासलीला परिकर से अपने वक्तव्य के लिए क्षमा याचना की।

बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा
परिक्रमा मार्ग स्थित वीआईपी पार्किंग के निकट स्थित एक आश्रम में आयोजित संत समाज और रासलीला परिकर की बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई। चर्चा के उपरांत सामूहिक रूप से निर्णय लिया गया कि महामंडलेश्वर स्वामी इंद्र देव महाराज या अन्य कथा प्रवक्ताओं द्वारा कथा मंच से भगवान की महिमा और सनातन संस्कृति का प्रचार करते समय कई बार संयमित भाषा का परिचय नहीं दिया जाता है। लेकिन, सामाजिक रूप से मानवीय भूल पर क्षमा याचना करना सच्चा अपराध बोध है। 

इंद्रदेव महाराज ने गलती मानी
इस प्रकरण में स्वामी इंद्रदेव महाराज ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए खेद व्यक्त किया है। इसीलिए इस विवाद को अब अधिक तूल न देकर पटाक्षेप करना चाहिए।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें