Mathura News : सरकारी दफ्तर होंगे पेपरलेस, डीएम ने अधीनस्थों के साथ की बैठक, जिला कलेक्ट्रेट से होगी शुरुआत

सरकारी दफ्तर होंगे पेपरलेस, डीएम ने अधीनस्थों के साथ की बैठक, जिला कलेक्ट्रेट से होगी शुरुआत
UPT | बैठक करते डीएम

Jul 03, 2024 17:05

मथुरा कलेक्ट्रेट को पेपरलेस बनाने का प्रयास किया गया है। अब सभी प्रकार की शिकायतें ऑनलाइन होंगी और उनका निस्तारण भी ऑनलाइन होगा। डीएम ने इस संबंध में अधीनस्थों के साथ बैठक की।

Jul 03, 2024 17:05

Mathura News : सरकारी कार्यालयों में कागजों के वजन को कम करने के लिए ई कार्यालयों पर जोर दिया जा रहा है। मथुरा में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने अधिकारियों की एक बैठक बुलाकर कार्यालय में पेपरलेस काम करने के निर्देश दिए हैं। 

ऑनलाइन सूचनाओं का आदान-प्रदान
जिलाधिकारी ने बुधवार को यहां एक बैठक में अधिकारियों से कहा है कि सबसे पहले कलेक्ट्रेट पर कार्यालय में पेपरलेस कार्यों की शुरुआत की जाए। अधिकतम सूचनाओं का आदान-प्रदान ऑनलाइन किया जाए ।

कागज का बोझ कम किया जाए
जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यालय में कागज का बोझ कम किया जाए। सूचनाओं का आदान-प्रदान ऑनलाइन होने से काम में तेजी आएगी और अनावश्यक कागजी कार्रवाई से भी मुक्ति मिलेगी। जिलाधिकारी ने कहा है कि आने वाले समय में अधिकांश कार्यालय कागज रहित हो जाएंगे। कागजों और सूचनाओं का आदान-प्रदान ऑनलाइन किया जाएगा।

Also Read

हाफ पेंट और बनियान में दिखा युवक, वीडियो वायरल

7 Jul 2024 08:19 PM

मथुरा बरसाना के राधारानी मंदिर में काटा केक : हाफ पेंट और बनियान में दिखा युवक, वीडियो वायरल

बरसाने के राधारानी मंदिर में केक काट केक काटने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है... और पढ़ें