New Criminal Laws : बीएनएस लागू, मथुरा में पहला मुकदमा चोरी का हुआ दर्ज

 बीएनएस लागू, मथुरा में पहला मुकदमा चोरी का हुआ दर्ज
UPT | चोरी करते सीसीटीवी में चोर

Jul 02, 2024 10:28

जिले में नए कानूनों के तहत पहला मामला सिटी थाने में दर्ज हुआ है। चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। अज्ञात चोर ने ज्वैलर्स की दुकान में वारदात को अंजाम दिया

Jul 02, 2024 10:28

Mathura News : मथुरा जिले में नए भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के लागू होने के बाद पहला मुकदमा सोमवार दोपहर को शहर कोतवाली में दर्ज किया गया। यह मामला चोरी का था, जिसे धारा 305 ए और 331 (4) के अंतर्गत पंजीकृत किया गया। जिले के कुल 22 थानों में से केवल दो थानों में नए कानून के तहत मामले दर्ज हुए, जिनमें दूसरा मामला महावन थाने में दर्ज किया गया।

ज्वैलर्स की दुकान में ताला तोड़कर चोरी
शहर कोतवाली में दर्ज हुए पहले मामले की विस्तृत जानकारी के अनुसार, सूरज कुमार नामक व्यक्ति ने अपनी ज्वेलरी शॉप में हुई चोरी की शिकायत दर्ज कराई। सूरज ज्वेलर्स नाम की यह दुकान घीया मंडी में स्थित है। रविवार की देर रात लगभग 2:40 बजे, एक अज्ञात चोर ने दुकान के शटर का कुंडा और ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। चोर लाखों रुपये मूल्य के सोने और चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गया। सुबह जब दुकान खोली गई, तब इस घटना का पता चला। चोरी की घटना दुकान के सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। ज्वेलरी शॉप के मालिक ने यह फुटेज पुलिस को सौंप दिया है। शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर रवि त्यागी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी का पता लगा लिया गया है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा। इस मामले को नए भारतीय न्याय संहिता की धारा 305 ए (बंद परिसर के भीतर से चोरी) और धारा 331 (4) (सूर्यास्त के बाद और सूर्योदय से पहले छिपकर गृह भेदन) के तहत दर्ज किया गया है।  

मोबाइल फोन चोरी, शिकायत दर्ज
वहीं दूसरा मामला महावन थाना क्षेत्र में दर्ज किया गया, जहां मोबाइल फोन की चोरी की शिकायत मिली। इस मामले में भी नए कानून के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है और पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

Also Read

हाफ पेंट और बनियान में दिखा युवक, वीडियो वायरल

7 Jul 2024 08:19 PM

मथुरा बरसाना के राधारानी मंदिर में काटा केक : हाफ पेंट और बनियान में दिखा युवक, वीडियो वायरल

बरसाने के राधारानी मंदिर में केक काट केक काटने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है... और पढ़ें