Mathura News : बेहतर होगी बिहारी जी के दर्शनों की व्यवस्था, जानिये पूरी डिटेल 

बेहतर होगी बिहारी जी के दर्शनों की व्यवस्था, जानिये पूरी डिटेल 
UPT | अधीनस्थों के साथ बैठक करते जिलाधिकारी

Apr 18, 2024 00:20

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जगह जगह पर मंदिर में प्रवेश व निकास द्वारों तथा विभिन्न मार्गों के संबंध में दिशा सूचक चिन्ह लगाएं। लोगो से अपील करे कि सभी अपने जूता चप्पल जूता घरों या अपने घरों...

Apr 18, 2024 00:20

 Mathura News (Vinod Sharma) : जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने वृंदावन के पर्यटक सुविधा केंद्र सभागार में श्री बांके बिहारी जी मंदिर में श्रद्धालुओं हेतु सुदृंढ़ व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक ली। बैठक में श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन प्रदान करने के लिए छाया, पेयजल, स्वास्थ्य, सुरक्षा, यातायात आदि व्यवस्थाओं पर सुझावों का आदान-प्रदान हुआ। 

वृंदावन विकास प्राधिकरण को दिए गए निर्देश 
मंदिर में प्रवेश के समय दर्शनार्थियों से प्रसाद एवं माला को एक स्थान पर लिए जाने तथा मंदिर से बाहर निकलने पर एक स्थान पर वापस दिए जाने की व्यवस्था पर चर्चा की गई। समस्त मंदिर प्रांगण में ए.सी. की व्यवस्था हेतु आवश्यक व्यवस्था करने पर चर्चा हुई। उचित स्थान पर ए.सी. प्लांट लगाने के लिए आवश्यक व्यवस्था के लिए विभिन्न प्रकार की अनुमतियों तथा मानकों को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने श्रद्धालुओ की सुविधा के लिए श्री बांके बिहारी जी मंदिर के आस पास आवागमन मार्गों एवं श्रद्धालुओ के होल्डिंग एरिया पर शेड / छाया , पंखे तथा पानी की व्यवस्था करने के लिए नगर निगम और मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए। 

मंदिर के अंदर दर्शन करने की व्यवस्था
जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जगह जगह पर मंदिर में प्रवेश व निकास द्वारों तथा विभिन्न मार्गों के संबंध में दिशा सूचक चिन्ह लगाएं। लोगो से अपील करे कि सभी अपने जूता चप्पल जूता घरों या अपने घरों / होटलों में उतार कर आए। लाइन लगाकर श्री बांके बिहारी जी मंदिर के अंदर दर्शन करने की व्यवस्था, ऑनलाइन व ऑफलाइन पंजीकरण व्यवस्था, लाइव स्ट्रीकिंग आदि के संबंध में सुझावों पर मंथन किया गया।
  
ये लोग रहे मौजूद    
बैठक में एसपी ट्रैफिक, एसपी सिटी, सी.ओ. सदर , सीएमओ, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, अपर नगर आयुक्त, ए.आर.टी.ओ प्रवर्तन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

टाइम टेबल जारी, 23 सितंबर से शुरू होगी नियमित सेवा

19 Sep 2024 04:40 PM

आगरा आगरा-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस : टाइम टेबल जारी, 23 सितंबर से शुरू होगी नियमित सेवा

आगरा कैंट से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम टेबल अब जारी हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल उद्घाटन के बाद, यह ट्रेन 23 सितंबर 2024 से नियमित रूप से चलेगी। और पढ़ें