यूपी@7 : सीएम ने गोरखपुर में किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का उद्घाटन, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

सीएम ने गोरखपुर में किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का उद्घाटन, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 19, 2024 18:56

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे। मिल्कीपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सपा पर साधा निशाना, अखिलेश यादव अपने पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) फॉर्मूले को धार देने के लिए लगातार हमलावर बने हुए हैं। वहीं भाजपा और कांग्रेस में चिट्ठी वार, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 19, 2024 18:56

सीएम योगी ने किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का उद्घाटन
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे। सीएम योगी ने कहा कि जिस गोरखपुर के नाम से 15-20 साल पहले भय होता था, सात वर्ष पूर्व जहां सुविधाओं की कल्पना ही बेमानी थी, वही गोरखपुर अब आधुनिक सोच के साथ विकास और रोजगार का संगम और नया पर्यटन हब बन रहा है। सीएम योगी ने गुरुवार को रामगढ़ताल में स्थित फ्लोटिंग रेस्टोरेंट ‘फ्लोट’ का उद्घाटन करते हुए ताल की जेटी पर आयोजित समारोह को संबोधित किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मिल्कीपुर में सीएम योगी ने किया पलटवार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मिल्कीपुर में जनसभा को संबोधित किया। उनके निशाने पर जहां सपा मुखिया अखिलेश यादव रहे वहीं विकास परियोजनाओं का जिक्र किया। साथ ही एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की सौगात दी।  जिसमें कई परियोजनाओं की आधार शिला रखी तो कई का लोकार्पण भी किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने अयोध्या को रामभक्तों के लहू से सींचने का काम किया है वे आज अयोध्या में जमीन घोटाले का आरोप लगा रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सांसद बृज लाल का अखिलेश यादव पर बड़ा हमला
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) फॉर्मूले को धार देने के लिए लगातार हमलावर बने हुए हैं। उन्होंने यूपी एसटीएफ को 'स्पेशल ठाकुर फोर्स' बताने के साथ इसमें पीडीए की उपेक्षा और योगी सरकार पर जाति विशेष को खुली छूट देने का आरोप लगाया है। इसके बाद भाजपा नेता उन पर पलटवार कर रहे हैं। राज्य सभा सांसद और पूर्व डीजीपी बृज लाल ने एक बार फिर अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा और कांग्रेस में चिट्ठी वार
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच इन दिनों चिट्ठी के जरिए आरोप-प्रत्यारोप की झड़ी लगी हुई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 17 सितंबर को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेताओं के बयानों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने खरगे की चिट्ठी का जवाब देने के लिए मोर्चा संभाला। नड्‌डा ने आज खरगे को पत्र लिखा और राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा। अब इस मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी की प्रति​क्रिया आई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

झांसी के एडीएम-नमामि गंगे एके सिंह का निधन
प्रदेश के झांसी जनपद में अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे एवं ग्रामीण जल आपूर्ति) के पद पर तैनात अशोक कुमार सिंह का गुरुवार को निधन हो गया। उनको पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद राजधानी के मेदांता हॉस्पिटल में स्टंट डाला गया था। बताया जा रहा है कि वह नियमित चेकअप के लिए बुधवार को लखनऊ आए थे। अस्पताल में पहुंचने के दौरान उन्हें चिकित्सकों के सामने ही दोबारा हार्ट अटैक आ गया। इसके बाद चिकित्सकों ने आनन फानन में उनका इलाज शुरू किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वन नेशन-वन इलेक्शन और वन डोनेशन : अखिलेश यादव ने किया तंज
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने वन नेशन-वन इलेक्शन के साथ यूपी में भेड़ियों के आतंक सहित अन्य मामलों पर जमकर हमला बोला। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी इतना बुरा हारेगी जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते। लोग यहां चुनाव का इंतजार कर रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी सरकार का जीरो टॉलरेंस : नोएडा-ग्रेटर नोएडा के 7 अधिकारी निलंबित
उत्तर प्रदेश के नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है, जहां योगी सरकार ने नोएडा प्राधिकरण में लंबे समय से तैनात अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्यवाई में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने प्राधिकरण के सात वरिष्ठ अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इन अधिकारियों पर आरोप है कि ये ट्रांसफर होने के बाद भी लंबे समय से प्राधिकरण में अपने पदों पर तैनात थे। जिसके चलते योगी सरकार की तरफ से लिए गए इस एक्शन के बाद नोएडा प्राधिकरण में हंगामा मचा हुआ है।  
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मोहिनी तोमर हत्याकांड की उलझी गुत्थी
यूपी के कासगंज में महिला वकील मोहिनी तोमर की हत्या ने सबको चौंका  दिया था, वहीं अब इस हत्याकांड की गुत्थी उलझती नजर आ रही है। नहर में मिले शव को अब मोहिनी का नहीं बताया जा रहा, जिससे कई सवाल उठ रहे हैं। मोहिनी तोमर का अपहरण 3 सितंबर को हुआ था और अगले दिन उनका शव नहर में मिला। पुलिस के अनुसार, उनके पति ने शव की पहचान की थी, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने नई समस्याएं खड़ी कर दी हैं। रिपोर्ट में शव की उम्र दो से तीन दिन बताई गई, जबकि मोहिनी के लापता होने के सिर्फ 24 घंटे बाद उनका शव पाया गया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें