प्रदीप मिश्रा विवाद : संत प्रेमानंद जी महाराज ने दी नसीहत, कहा - श्रीजी के ज्ञान के लिए वृंदावन की रज में बैठें

संत प्रेमानंद जी महाराज ने दी नसीहत, कहा - श्रीजी के ज्ञान के लिए वृंदावन की रज में बैठें
UPT | प्रेमानंद जी महाराज

Jun 28, 2024 16:46

वृंदावन के रसिक सन्त प्रेमानंद जी महाराज ने राधा रानी पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले को कथावाचक को नसीहत दी है। उन्होंने कहा है कि यदि वे श्रीजी के विषय में कुछ भी जानना चाहते हैं, तो उन्हें ...

Jun 28, 2024 16:46

Mathura News : मथुरा में धर्म रक्षा संघ के प्रतिनिधि मंडल ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण मुलाकात की। हनुमान टेकरी के महंत दशरथ दास महाराज के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल ब्रज के प्रसिद्ध रसिक संत प्रेमानंद महाराज से मिलने श्रीराधा केली कुंज पहुंचा। इस मुलाकात का मुख्य उद्देश्य था 24 जून को बरसाना में आयोजित महापंचायत के बारे में जानकारी देना और मार्गदर्शन प्राप्त करना।

प्रतिनिधिमंडल ने प्रेमानंद महाराज को बताया कि यह महापंचायत पद्मश्री रमेश बाबा की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमें प्रदीप मिश्रा के विवादास्पद बयानों पर चर्चा की गई थी। इस पर प्रेमानंद महाराज ने गहन चिंतन करते हुए अपने विचार व्यक्त किए।

कथा का रहस्य जानें
उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को व्यास मंच पर बैठने से पहले अपने गुरुजनों के चरणों में बैठकर कथा का रहस्य जानना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि संपूर्ण ज्ञान प्राप्त करने के बाद ही किसी प्रसंग पर सार्वजनिक रूप से बोलना उचित है। प्रेमानंद महाराज ने प्रदीप मिश्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे अपने को शास्त्र का ज्ञानी समझ रहे हैं, जबकि वास्तव में वे किशोरी जी (राधारानी) के विषय में कुछ भी नहीं जानते।

अनूठा प्रस्ताव रखा
इस मुलाकात में प्रेमानंद महाराज ने एक अनूठा प्रस्ताव रखा। उन्होंने प्रदीप मिश्रा को ललकारते हुए कहा कि यदि वे श्रीजी के विषय में कुछ भी जानना चाहते हैं, तो उन्हें वृंदावन की पवित्र रज में बैठकर ज्ञान प्राप्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे स्वयं मौन रहेंगे, और इस प्रक्रिया से मिश्रा को श्रीजी का सच्चा ज्ञान प्राप्त हो जाएगा।

खेद व्यक्त नहीं किया
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने इस मौके पर कड़े शब्दों का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि तीन दिन की समय सीमा बीतने के बावजूद प्रदीप मिश्रा ने अपने बयान पर खेद व्यक्त नहीं किया है। गौड़ ने चेतावनी दी कि अब धर्म योद्धा, संत और ब्रजवासी शांत नहीं बैठेंगे और न ही मिश्रा से क्षमा याचना करेंगे।
संघ के राष्ट्रीय संयोजक आचार्य बद्रीश महाराज ने भी अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने एक रूपक का प्रयोग करते हुए कहा कि प्रदीप मिश्रा की आत्मा में बकासुर प्रवेश कर गया है, जिसके कारण वे इतने अमर्यादित और अनर्गल बयान दे रहे हैं।

Also Read

गोलगप्पे बेचने वाले ने की दंपति की हत्या, लोहे की रॉड से पीटकर उतारा मौत के घाट

5 Jul 2024 12:26 PM

मैनपुरी करहल में दिल दहला देने वाली घटना : गोलगप्पे बेचने वाले ने की दंपति की हत्या, लोहे की रॉड से पीटकर उतारा मौत के घाट

72 वर्षीय बृजबिहारी वर्मा, जो आजाद हिंद इंटर कॉलेज से सहायक प्रयोगशाला तकनीशियन के पद से सेवानिवृत्त हुए थे, अपनी पत्नी यशोदा के साथ शांतिपूर्वक अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे। लेकिन उस दिन उनकी नियति ने एक भयानक मोड़ ले लिया। और पढ़ें