NEET PG 2024 New Exam Date : नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, जानें कब होगी परीक्षा

नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख का ऐलान, जानें कब होगी परीक्षा
UPT | नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख का ऐलान

Jul 05, 2024 14:54

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी (NEET PG) परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी है। अब यह परीक्षा 11 अगस्त 2024 को आयोजित की...

Jul 05, 2024 14:54

New Delhi News : नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी (NEET PG) परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी है। अब यह परीक्षा 11 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। नई तारीख की घोषणा संबंधित अधिकारिक समीक्षा और प्रोटोकॉल के बाद की गई है। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी, जिसमें समय सामान्य प्रतियोगिता के अनुसार विभाजित किया जाएगा। इस तारीख के आधार पर उम्मीदवारों को अपनी तैयारियों को अनुकूलित करने के लिए समय रहेगा।
 
वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी
नेशनल बोर्ड ऑफ एक्जामिनेशन (NBE) ने दो शिफ्ट में आयोजित होने वाले नीट पीजी (NEET PG) एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी देने के लिए जल्द ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर नोटिस जारी करने की घोषणा की है। इस वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार नई परीक्षा तिथि और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी की जांच कर सकते हैं। पिछले महीने NEET PG की परीक्षा 23 जून को होनी थी, लेकिन इसे 22 जून को ही स्थगित कर दिया गया था। इस निर्णय का कारण NEET UG और UGC NET पेपर के लिए लीक विवाद में परीक्षा की अखंडता के उल्लंघन के प्रयास बताए गए थे।


NBEMS के अध्यक्ष ने कहा...
नेशनल बोर्ड ऑफ़ एक्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) के अध्यक्ष अभिजात शेठ ने पिछले हफ्ते ही बताया था कि जहां तक ​​NEET PG का सवाल है, इस परीक्षा की सत्यनिष्ठा पर कभी संदेह नहीं था। पिछले सात वर्षों से हमने अब तक सफलतापूर्वक इसका आयोजन किया है। हाल की घटनाओं के कारण, ऐसा क्या हुआ है कि छात्र समुदायों में इन सभी प्रकार की परीक्षाओं को लेकर बहुत सारी चिंताएं थीं और इसके जवाब में, सरकार ने एक बार फिर यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है कि परीक्षा की पवित्रता और सुरक्षा को बनाए रखा जाना चाहिए। इसके आगे उन्होंने कहा कि नई तारीखों की घोषणा करने से पहले जरूरी एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा की जाएगी।

Also Read

मुरादाबाद में दारू पार्टी बनी खूनी संघर्ष, एक घायल, दो गिरफ्तार

7 Jul 2024 07:04 PM

मुरादाबाद Moradabad News : मुरादाबाद में दारू पार्टी बनी खूनी संघर्ष, एक घायल, दो गिरफ्तार

मुरादाबाद में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में दीनदयाल नगर स्थित एक घर में हुई शनिवार देर रात दारू पार्टी के दौरान आपस मे चली गोली के दौरान घायल हुआ युवक तरफ से पुलिस ने नामजद केस दर्ज करते हुए दो को किया गिरफ्तार फरार अन्य हमलावरों की तलाश में दी जा रही है दबिशें। और पढ़ें