अपने ही अपहरण की साजिश रचने के आरोप में बेटा गिरफ्तार : पिता से मांगी थी एक लाख रुपये की फिरौती, पुलिस ने आगरा से दबोचा

पिता से मांगी थी एक लाख रुपये की फिरौती, पुलिस ने आगरा से दबोचा
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी युवक।

Oct 05, 2024 22:40

मथुरा में एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने अपहरण की झूठी सूचना देकर अपने पिता से एक लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। पुलिस की टीम ने जल्द ही उसे आगरा जिले के गढ़ी चांदनी से पकड़ लिया।

Oct 05, 2024 22:40

Mathura News : मथुरा के थाना जमुनापार पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने अपहरण की झूठी सूचना देकर अपने पिता से एक लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। यह घटना तब सामने आई जब धर्मवीर (19) ने अपने परिवार को बताया कि उसे कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने अगवा कर लिया है और वे उसके जीवन के लिए खतरा बन गए हैं। 

घर से काम के लिए निकला था, लेकिन शाम तक नहीं लौटा
धर्मवीर के पिता, छैलबिहारी ने 3 अक्टूबर 2024 को अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्होंने पुलिस को बताया कि धर्मवीर घर से काम के लिए निकला था, लेकिन शाम तक वापस नहीं लौटा। इसके बाद उन्हें फोन पर धर्मवीर का कॉल आया, जिसमें उसने कहा कि उसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया है और वह खतरे में है। उसने बताया कि उसे एक लाख रुपये की मांग की जा रही है और वह जीवन को लेकर चिंतित है। 

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तलाश शुरू की
इस सूचना के बाद, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए धर्मवीर की तलाश शुरू की। पुलिस की टीम ने जल्द ही उसे आगरा जिले के गढ़ी चांदनी से पकड़ लिया। जब पुलिस ने धर्मवीर से पूछताछ की, तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। उसने बताया कि उसे पैसों की सख्त जरूरत थी, इसलिए उसने अपने अपहरण की झूठी कहानी बनाई और अपने पिता से रुपये मांगने का फैसला किया।

खुलासे से पुलिस के अधिकारी भी हैरान रह गए
इस खुलासे से पुलिस के अधिकारी भी हैरान रह गए। धर्मवीर की इस हरकत से उसका परिवार बेहद परेशान था, जबकि धर्मवीर ने अपनी जरूरत के लिए इस तरह की झूठी कहानी गढ़ी। उसके पिता ने सोचा था कि उनका बेटा वास्तव में खतरे में है, लेकिन अंत में यह एक साजिश निकली। 

 पुलिस ने धर्मवीर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें धारा 248, 229, 231 और 308 (2) शामिल हैं। यह घटना इस बात की ओर भी इशारा करती है कि कभी-कभी लोग पैसों की कमी के चलते किस तरह के खतरनाक कदम उठा सकते हैं, जो न केवल उन्हें, बल्कि उनके परिवार को भी परेशान कर सकते हैं। 

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें