Mathura News : ग्रामीणों से करें संवाद तभी रुकेगा अपराध, आईजी की अफसरों को सलाह... 

ग्रामीणों से करें संवाद तभी रुकेगा अपराध, आईजी की अफसरों को सलाह... 
UPT | पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए आईजी आगरा

Apr 03, 2024 13:26

सरकार की मंशा के अनरूप पुलिस के आलाधिकारी अपने अधीनस्थों को आम जनमानस से सौम्य व्यवहार रखने के निर्देश दे रहे हैं...

Apr 03, 2024 13:26

Mathura News (Vinod Sharma) : सरकार की मंशा के अनरूप पुलिस के आलाधिकारी अपने अधीनस्थों को आम जनमानस से सौम्य व्यवहार रखने के निर्देश दे रहे हैं। अपराध और अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने का काम कर रहे हैं। बुधवार को आईजी आगरा दीपक कुमार ने मथुरा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बल्देव थाने का औचक निरीक्षण किया। 

ग्रामीणों के सहयोग से अपराध पर लगाएं अंकुश  
आईजी दीपक कुमार ने थानाध्यक्ष सहित सभी स्टाफ को ग्रामीणों से तालमेल रखने एवं क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यहां जो भी फरियादी आता है, उनसे अच्छा बर्ताव करें और उनकी फरियाद सुनें। क्षेत्र में सभी बीट कर्मचारियों को एक्टिव रखें, जिससे किसी भी प्रकार की सूचना पर संभावित घटना दुर्घटनाओं से बचाव हो सके। इसके लिए पुलिस थाना स्टाफ को ग्रामीणों के प्रति अच्छा व्यवहार करना होगा। पुलिस और ग्रामीणों के सहयोग से अपराध पर अंकुश लगाया जा सकता है। 

रिकॉर्ड और असलहे की जांच की
आईजी दीपक कुमार ने बल्देव थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के रिकॉर्ड एवं असलहे की गहनता से जांच की। इस दौरान एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी महावन भूषण वर्मा, थाना प्रभारी संजय कुमार त्यागी, उपनिरीक्षक सुरेंद्र कुमार भाटी और अन्य स्टाफ मौजूद रहा। 

Also Read

गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

27 Jul 2024 09:22 AM

मथुरा Mathura News : गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ सरकार ने सख़्त रुख अख्तियार किया है। इसी क्रम में गोवर्धन थाना क्षेत्र के देवसेरस गांव में साइबर ठगी करने वाले गैंगस्टर के दो अपराधियों की 6 करोड़ रुपये की संपत्ति... और पढ़ें