UP Board Exam 2024 : प्रशासन की सख्ती का आया परिणाम, इतने बच्चे छोड़कर भागे एग्जाम...

प्रशासन की सख्ती का आया परिणाम, इतने बच्चे छोड़कर भागे एग्जाम...
UPT | UP Board Exam 2024

Feb 22, 2024 17:25

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा। पहले दिन हाईस्कूल की हिन्दी विषय की...

Feb 22, 2024 17:25

Short Highlights
  • यूपी बोर्ड की परीक्षा हुई शुरू
  • 37000 बच्चों ने किया रजिस्ट्रेशन
  • शहर में बनाए गए थे 127 परीक्षा केंद्र
Mathura News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। यूपी बोर्ड की परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट रहा। पहले दिन हाईस्कूल की हिन्दी विषय की परीक्षा हुई, जिसमें पहले ही दिन 2200 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी से निगरानी रखी गई। कोई भी छात्र परीक्षा में नकल न कर सके, इसे लेकर सतर्कता बरती गई। बाहर से भी नकल कराने वालों पर कड़ी नजर रखी गई। सुबह 8:30 बजे परीक्षा प्रारम्भ हुई। निर्धारित समय पर सम्पन्न हुई। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने वाले छात्र छात्राओं में उत्साह देखने को मिला।

इतने छात्रों ने छोड़ी परीक्षा
बोर्ड परीक्षाओं के पहले दिन पहली पाली में हाईस्कूल की हिंदी की परीक्षा हुई। मथुरा में 127 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल के 37,000 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। नकलविहीन और शांतिपूर्ण परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारी कर ली थी। पहली पाली में हाईस्कूल की परीक्षा के लिए 37,000 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें 2200 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी।

चेकिंग के बाद परीक्षा केंद्र में मिली एंट्री
यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 127 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं। गुरुवार को पहले दिन हिंदी का पेपर है। सुबह 7 बजे से ही स्टूडेंट्स परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे। परीक्षा केंद्रों पर स्टूडेंट्स को कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षा केंद्र में एंट्री मिली। यहां 127 केंद्रों में 60 परीक्षा केंद्र संवेदनशील हैं, जहां पुलिस और प्रशासन की टीम की कड़ी सुरक्षा रहेगी।

Also Read

 27 दुकानदारों को अदालत में किया  तलब,  इस तारीख को होगी सुनवाई

6 Oct 2024 04:44 PM

मैनपुरी मैनपुरी में मानहानि का मामला : 27 दुकानदारों को अदालत में किया तलब, इस तारीख को होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मानहानि के एक मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय अंशिकालाल ने शहर के 27 दुकानदारों को नोटिस जारी कर अदालत में पेश होने के लिए बुलाया है... और पढ़ें