गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा की पिटाई का वीडियो वायरल : साथी छात्राओं ने किया बचाव, वार्डन और इंचार्ज समेत तीन पर केस दर्ज

साथी छात्राओं ने किया बचाव, वार्डन और इंचार्ज समेत तीन पर केस दर्ज
UPT | सांकेतिक फोटो।

Sep 18, 2024 22:18

मथुरा में एक गर्ल्स हॉस्टल में मारपीट का मामला सामने आया है, जहां बीटेक तृतीय वर्ष की छात्रा को बंद कमरे में पीटा गया। इस घटना का वीडियो हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Sep 18, 2024 22:18

Mathura News : मथुरा के जैंत थाना क्षेत्र में स्थित एक गर्ल्स हॉस्टल में मारपीट का मामला सामने आया है, जहां बीटेक तृतीय वर्ष की एक छात्रा को बंद कमरे में पीटा गया। इस घटना का वीडियो हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में छात्राओं को पीड़िता को बचाने का प्रयास करते हुए देखा जा सकता है। पीड़ित छात्रा ने तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है।

हाईवे स्थित लवी गर्ल्स हॉस्टल की है घटना 
यह घटना हाईवे स्थित लवी गर्ल्स हॉस्टल की है, जहां बीटेक की छात्रा कीर्ति कुमारी सेंगर रहती थी। कीर्ति, जो हाथरस जिले के भूरा नगला रोड, रमनपुर से ताल्लुक रखती है, मथुरा के एक निजी विश्वविद्यालय से बीटेक तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रही है। वह अगस्त 2022 से लवी गर्ल्स हॉस्टल में रह रही थी। मंगलवार शाम जब वह हॉस्टल खाली कर दूसरी जगह शिफ्ट हो रहा था, तभी हॉस्टल की वार्डन रूबी ने उस पर टिप्पणी की। कीर्ति द्वारा जब जवाब दिया गया, तो मामला बढ़ गया।

वार्डन रूबी, हॉस्टल इंचार्ज जयपाल और उसका भाई आरके ने मिलकर हॉस्टल का गेट बंद कर कीर्ति को पीटा। पीड़िता के चिल्लाने पर उसकी महिला मित्र मोहिनी, आस्था, खुशी और अन्य छात्राओं ने दरवाजा खोलकर उसे बचाया। इस पूरी घटना का वीडियो पीड़िता और अन्य छात्राओं ने रिकॉर्ड किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वायरल वीडियो और छात्राओं की गवाही के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी
घटना के बाद पीड़िता ने अपने परिवार के साथ थाने पहुंचकर तीनों आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जैंत थाना प्रभारी अश्वनी कुमार ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। वायरल वीडियो और छात्राओं की गवाही के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह घटना गर्ल्स हॉस्टल की सुरक्षा और व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाती है, जिससे छात्राओं में भय और असुरक्षा का माहौल पैदा हो गया है। 

Also Read

टाइम टेबल जारी, 23 सितंबर से शुरू होगी नियमित सेवा

19 Sep 2024 04:40 PM

आगरा आगरा-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस : टाइम टेबल जारी, 23 सितंबर से शुरू होगी नियमित सेवा

आगरा कैंट से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम टेबल अब जारी हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्चुअल उद्घाटन के बाद, यह ट्रेन 23 सितंबर 2024 से नियमित रूप से चलेगी। और पढ़ें