Agra News : प्रेम विवाह के एक साल बाद ही उठने लगा विश्वास, मोबाइल के चलते रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंचा

प्रेम विवाह के एक साल बाद ही उठने लगा विश्वास, मोबाइल के चलते रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंचा
Uttar Pradesh Times | रिश्तों में दरार

Jan 22, 2024 19:08

आगरा में एक ऐसा मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा जिसमें पति पत्नी ने प्रेम विवाह तो किया लेकिन एक-दूसरे पर कभी एतबार नहीं कर सके। मोबाइल फोन ने दोनों के बीच शक का ऐसा बीज बोया कि नौबत अलग रहने की आ गई।

Jan 22, 2024 19:08

Short Highlights
  • शक के चलते बात इतनी बढ़ी कि मंदिर में जिंदगीभर एक दूजे का साथ देने की कसमें भी हवा हो गईं
  • पत्नी की ओर से मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा तो काउंसलर ने की काउंसिलिंग
Agra News : आज के युवाओ में सहनशीलता नहीं रही है जिसके चलते रिश्ते टूट रहे हैं। आगरा में लगातार रिश्ते टूटने के मामले परिवार परामर्श केंद्र पहुंच रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में युवा पति पत्नी के बीच मोबाइल ने ऐसा शक पैदा कर दिया कि रिश्ते टूटने की नौबत आ पहुंची। वैसे तो मोबाइल ने हजारों मीलों की दूरी के फासले को कम कर दिया है। मोबाइल पर नंबर घुमाइए और सैकड़ो किलोमीटर दूर बैठे रिश्तेदार, परिजन और परिचितों से रूबरू जो जाइये लेकिन दूरसंचार की यह तकनीक अच्छे खासे रिश्तों में दरार डाल रही है। जिस मोबाइल से प्रेम परवान चढ़ा, रात को प्रेमभरी बातें होती थी, आज उसी मोबाइल ने सात जन्मों के बंधन में शक की दरार डाल दी है। इस शक के चलते बात इतनी बढ़ी कि मंदिर में जिंदगीभर एक दूजे का साथ देने की कसमें भी हवा हो गईं। पत्नी की ओर से मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा तो काउंसलर ने दोनों की काउंसिलिंग की। पत्नी-पत्नी ने फोन पर लॉक ना लगाने और कॉल आने पर लाउडस्पीकर मोड पर एक-दूसरे के सामने बात करने का वादा कर समझौता किया।

2022 में हुआ प्यार
जानकारी के मुताबिक एटा की युवती और पिनाहट के युवक एक कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे थे। अप्रैल 2022 में दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ। जाति अलग होने से परिवार वालों ने शादी की मंजूरी नहीं दी तो दोनों ने अगस्त 2022 में आगरा के एक आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। शादी के एक साल बाद ही दोनों में शक पैदा हो गया। फोन और व्हाट्सएप पर दोनों ने लॉक लगा दिए। मामला इतना बढ़ा गया कि चार महीने पहले पति, पत्नी को अकेला छोड़कर चला गया।

पत्नी ने लगाए ऐसे आरोप
इस पर पत्नी ने परिवार परामर्श केंद्र में न्याय की गुहार लगाई। परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर ने दोनों को काउंसलिंग के लिए बुलाया तो पत्नी ने आरोप लगाया कि पति ने फोन में हर एप पर अलग-अलग तरीके के लॉक लगा रखे हैं। फोन आने पर घर से बाहर जाकर बात करते हैं। तो वही पति ने आरोप लगाया कि पत्नी को जब देखो तब फोन पर ही बातें करती रहती है। पूछने पर झगड़ा करती है। 

समझौते के लिए राजी किया
काउंसलर अमित गौड़ ने बताया कि दोनों ने एक साल पहले ही प्रेम विवाह किया है। मोबाइल के चलते गलत फहमियां हो रही है। दोनों पक्षों को समझाकर समझौते के लिए राजी किया गया।

Also Read

पर्यटन मंत्री बोले-भगवान श्रीरामचन्द्र के जीवन से हमें मर्यादा में रहकर अपने धर्म पथ पर चलने की शिक्षा मिलती है

29 Sep 2024 01:24 AM

मैनपुरी Mainpuri News : पर्यटन मंत्री बोले-भगवान श्रीरामचन्द्र के जीवन से हमें मर्यादा में रहकर अपने धर्म पथ पर चलने की शिक्षा मिलती है

महामंडलेश्वर हरिहरानंद जी महाराज ने कहा कि भगवान श्रीराम का जीवन चरित्र हमें अनुशासन, धर्म और पिता के लिए उनके त्याग को दर्शाता है। भगवान श्रीराम के जीवन का अनुशरण करने वाले का जीवन धन्य हो जाता है। और पढ़ें