Agra News : मिशन शक्ति के तहत तीन थानों में छात्राओं को बनाया प्रभारी, बेटियों ने दिखाए तेवर... 

मिशन शक्ति के तहत तीन थानों में छात्राओं को बनाया प्रभारी, बेटियों ने दिखाए तेवर... 
UPT | मिशन शक्ति के तहत एक दिन के लिए थानेदार बनी छात्रा।

Oct 12, 2024 12:37

उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद आगरा पुलिस कमिश्नरी में मिशन शक्ति अभियान जोर शोर के साथ चल रहा है। आगरा पुलिस कमिश्नरी के सभी अधिकारी और थाना प्रभारी मिशन शक्ति अभियान के तहत काम कर रहे हैं। स्कूलों...

Oct 12, 2024 12:37

Agra News : उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद आगरा पुलिस कमिश्नरी में मिशन शक्ति अभियान जोर शोर के साथ चल रहा है। आगरा पुलिस कमिश्नरी के सभी अधिकारी और थाना प्रभारी मिशन शक्ति अभियान के तहत काम कर रहे हैं। स्कूलों एवं कॉलेज में पहुंचकर मिशन शक्ति की टीम छात्राओं को जागरूक कर रही है। इसी कड़ी में नवरात्रि के दिनों में आगरा पुलिस कमिश्नरी के तीन थानों की कमान छात्राओं के हाथ में रही। तीनों थाना क्षेत्रों में छात्राओं ने प्रभारी के रूप में पूरी जिम्मेदारी के साथ काम किया। उन्होंने थाने में बैठकर शिकायतें सुनीं तो रोड पर चेकिंग कराई और शिकायतों पर मुकदमे भी दर्ज कराए। छात्राओं की यह कार्य शैली देखकर थाने पहुंचे पीड़ित भी खुश नजर आए। 

पुलिस अ​फसरों ने की प्रशंसा
पुलिस अधिकारी भी थाना प्रभारी की जिम्मेदारी का निर्वहन करने वाली छात्राओं के सेवा भाव को देखकर प्रशंसा किए बिना नहीं रह सके। महिला सुरक्षा प्रभारी और सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. सुकन्या शर्मा ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के तहत कोतवाली सर्किल के तीनों थानों का एक दिन का प्रभार मेधावी छात्राओं को देकर नारी शक्ति को सम्मानित किया गया। थाना कोतवाली में जुमी खान को एक दिन के लिए थानेदार बनाया गया। एमएम गेट थाने का प्रभार संभालते ही बीकाम प्रथम वर्ष की छात्रा प्रियांशी त्रिवेदी ने गुमशुदा किशोरी की गुमशुदगी दर्ज कराकर तत्काल कार्रवाई के लिए टीम गठित कर दी। नाई की मंडी में डीसीपी सिटी सूरज राय, एसीपी कोतवाली आनंद पांडे के समक्ष थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने धाकरान की रहने वाली रेनू को प्रभार दिया। रेनू खुद आईपीएस अधिकारी बनकर पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कार्य करना चाहती हैं।

खुशी से भर आईं स्वजनों की आंखें 
थाने पहुंचते ही रेनू ने महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली शिकायताें के निस्तारण के प्रयास शुरू कर दिए। बेटी को पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में देखकर खुशी के मारे स्वजन की आखें भर आईं। कोतवाली में छात्रा जुमी खान ने शिकायतकर्ताओं की समस्याएं सुनीं और पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की। शिकायतकर्ताओं की बात सुनने के साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों से बात कर उनके काम करने के तरीकों और उनकी परेशानियों के बारे में भी चर्चा की। एमएम गेट प्रभारी अजब सिंह सुबह अपने थाने की नई इंस्पेक्टर के स्वागत के लिए हाथों में गुलदस्ता लेकर खड़े थे।

पुलिसकर्मियों ने सैल्यूट कर सम्मान दिया 
छात्रा प्रियांशी त्रिवेदी जैसे ही पहुंची पुलिसकर्मियों ने उन्हें सैल्यूट कर सम्मान दिया। प्रियांशी ने कालीचरण नामक व्यक्ति की शिकायत मिलते ही दारोगा अमित सैनी को मौके पर भेजा। सतीश बघेल की बाइक चोरी की तत्काल रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद सड़क पर निकलकर वाहनों की जांच की और यातायात के नियम तोड़ने वालों को नियमों से अवगत कराते हुए चालान कटवाए। आगरा पुलिस द्वारा मिशन शक्ति के तहत नवरात्रि में तीन छात्राओं को थाना प्रभारी बनाए जाने पर खूब चर्चा हो रही है। पहले भी कई बार छात्रों को इस प्रकार थाना प्रभारी बनाया जा चुका है। लोगों का कहना है कि नवरात्रि में मिशन शक्ति के तहत आगरा पुलिस का यह निर्णय सराहनीय है।

Also Read

नशे के लिए बेटे ने मां-बाप पर ताना तमंचा, फिर युवक की पत्नी ने उठाया ये कदम... 

12 Oct 2024 01:36 PM

मथुरा Mathura News : नशे के लिए बेटे ने मां-बाप पर ताना तमंचा, फिर युवक की पत्नी ने उठाया ये कदम... 

वर्षों से कहावत चली आ रही है कि पूत कपूत क्यों धन संचय, पूत सपूत तो क्यों धन संचय। बिल्कुल ऐसा ही एक मामला कलियुगी बेटे का सामने आया है।मां-बाप ने नशे के लिए पैसे नहीं दिए तो बेटे ने उन पर तमंचा तान दिया। पति... और पढ़ें