यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा : आगरा में दूसरों की जगह परीक्षा देने पहुंचे दो मुन्ना भाई, ऐसे आए पुलिस की पकड़ में 

आगरा में दूसरों की जगह परीक्षा देने पहुंचे दो मुन्ना भाई, ऐसे आए पुलिस की पकड़ में 
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Aug 30, 2024 20:53

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में आगरा में एक बार फिर दो मुन्ना भाई दबोचे गए हैं, दोनों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीकी के चलते ही दबोचा गया है...

Aug 30, 2024 20:53

Agra News : प्रदेश में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। जिसमें यूपी के अलावा बाहरी राज्यों के भी युवा लाखों की संख्या में परीक्षा दे रहे हैं। आगरा जनपद में करीब 27 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। पुलिस भर्ती परीक्षा को निष्पक्ष एवं नकल विहीन कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यही नहीं पुलिस भर्ती परीक्षा में पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी उपयोग किया जा रहा है। एआई के चलते शुक्रवार को आगरा में दूसरों की जगह परीक्षा देने पहुंचे दो मुन्ना भाइयों को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

एआई की तकनीक से पकड़े गए
प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस की 60,244 रिक्त पदों के लिए 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो-दो पालियों में भर्ती परीक्षा आयोजित की है। आगरा में 27 केंद्रों पर पुलिस की परीक्षा आयोजित की जा रही है। आगरा में पहले दिन भी एआई तकनीकी के चलते दो मुन्ना भाइयों को दबोचा गया था जो कि दूसरे लोगों की जगह परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। शुक्रवार को भी आगरा पुलिस ने एआई तकनीकी के चलते थाना सदर के बीडी जैन और थाना शाहगंज के जीआईसी कॉलेज से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों आरोपी दूसरों की जगह परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। 

ऐसे आए पकड़ में
परीक्षा के नोडल अधिकारी डीसीपी सैयद अली अब्बास ने बताया कि पहली पाली में परीक्षा देने आए अंकुर को पकड़ा गया। वह अलीगढ़ का रहने वाला है। उसका पहला आधार कार्ड अरुण कुमार के नाम से था। दूसरी पाली में राकेश कुमार को पकड़ा गया। वह एटा का निवासी है। पहला आधार कार्ड में उसकी जन्मतिथि वर्ष 1987 थी। दूसरे में 1994। दोनों ने अपनी उम्र करने के लिए दूसरा आधार कार्ड बनवाया था। दूसरे नाम से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। पहली पाली में फर्जी अभ्यर्थी सदर क्षेत्र स्थित बीडी जैन कॉलेज में पकड़ा गया। दूसरी पाली में जीआईसी में एआई की मदद से फर्जी अभ्यर्थी की पहचान हुई। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी और परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

Also Read

पटाखा गोदाम में हुआ भीषण धमाका, दर्जनभर मकान गिरे, 4 लोगों की मौत, कई घायल

17 Sep 2024 01:30 AM

फिरोजाबाद फिरोजाबाद से बड़ी खबर : पटाखा गोदाम में हुआ भीषण धमाका, दर्जनभर मकान गिरे, 4 लोगों की मौत, कई घायल

ग्रामीणों ने बताया कि नौशहरा में भूरे खां का पटाखा गोदाम है। वह शिकोहाबाद में रहता है। गोदाम में इन दिनों दीपावली को लेकर स्टाक किया जा रहा है। अचानक सोमवार की रात करीब 10 बजे तेजी से ब्लास्ट हुआ और धमाके के साथ पटाखा गोदाम के आसपास के दर्जनभर मकान गिरते चले गए। और पढ़ें