Aligarh News : सरकारी अस्पताल के सीटी स्कैन सेंटर में भीषण आग, मशीनें जलकर खाक

सरकारी अस्पताल के सीटी स्कैन सेंटर में भीषण आग, मशीनें जलकर खाक
UPT | आग पर काबू करता स्वास्थ्यकर्मी

Apr 02, 2024 11:31

अलीगढ़ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय के सीटी स्कैन सेंटर में मंगलवार सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। सुबह कर्मचारी जब सिटी स्कैन सेंटर का लॉक...

Apr 02, 2024 11:31

Short Highlights
  • सुबह सेंटर का ताला खोलने पर आग धधकने लगी 
  • पहले भी आग लगने की घटना हो चुकी है
Aligarh News : अलीगढ़ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय के सीटी स्कैन सेंटर में मंगलवार सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। सुबह कर्मचारी जब सिटी स्कैन सेंटर का लॉक खोलने गया, उसी समय आग धधक उठी। सीटी स्कैन सेंटर में रखा इलेक्ट्रॉनिक सामान में तेजी से आग फैलने लगी। सूचना के एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। अस्पताल के फायर इक्विपमेंट की मदद के आग पर काबू पाया गया। स्वास्थ्यकर्मियों ने बाल्टी से पानी डालकर आग को शांत किया। सिटी स्कैन सेंटर के अंदर कंप्यूटर व अन्य सामान जलकर राख हो गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। मौके पर एसीएस और सीएमएस सहित पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। 

सुबह सेंटर का ताला खोलने पर आग धधकने लगी
रामघाट रोड स्थिति पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डाक्टर एमके माथुर ने बताया कि सुबह स्वास्थ्यकर्मी जब सीटी स्कैन सेंटर का दरवाजा खोला, तभी सेंटर में आग धधकने की सूचना मिली। सीटी स्कैन सेंटर के अंदर कंप्यूटर, प्रिंटर और सीटी स्कैन मशीन सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मौजूद थे। सीएमएस डॉक्टर एमके माथुर ने बताया कि अस्पताल के स्टाफ ने सभी सिलेंडर इकट्ठे कर आग पर काबू पाया गया।   

पहले भी लग चुकी है आग 
आग लगने से पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में अफरा तफरी मच गई। मरीज भी परेशान होने लगे। बताया जा रहा है कि AC के स्टेबलाइजर में शार्ट सर्किट से आग लगी, जो पूरे सेंटर में फैल गई। एसीएम संजय मिश्रा ने बताया कि प्रिंटर मशीन,   AC और सीटी स्कैन के बराबर में एक दूसरा कमरा है, जिसमें शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्टेबलाइजर से उठी चिंगारी से आग सेंटर में फैल गई। आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि मरीज सुबह 8:00 बजे से ही आना शुरू होते हैं। इसलिए कोई हताहत नहीं है। सेंटर की व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं। इससे पहले भी चिकित्सालय में आग लगने की घटना हो चुकी है। एक बार फिर आग लगने की पुनरावृत्ति हुई है। 

Also Read

सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत, एक जख्मी, जानें कैसे हुई दुर्घटना...

26 Jul 2024 04:01 PM

हाथरस Hathras News : सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत, एक जख्मी, जानें कैसे हुई दुर्घटना...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एटा अलीगढ़ नेशनल हाइवे पर शुक्रवार को एक टेंपो दूसरे वाहन से टकरा गया। इस हादसे में टेंपो में सवार दो सगे भाइयों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल... और पढ़ें