Aligarh News : भूमाफियाओं के कब्जे से एक करोड़ से ज्यादा कीमत की जमीन मुक्त कराई गई, अवैध निर्माण ध्वस्त 

भूमाफियाओं के कब्जे से एक करोड़ से ज्यादा कीमत की जमीन मुक्त कराई गई, अवैध निर्माण ध्वस्त 
UPT | नायब तहसीलदार कोल कार्रवाई के लिए पहुंची

May 25, 2024 21:07

अलीगढ़ में बंजर जमीन को भूमाफियाओं द्वारा गलत तरीके से कब्जाने पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। करीब 1 करोड़ से ज्यादा मूल्य की जमीन भूमाफियाओं से कब्जा मुक्त कराई गई है।

May 25, 2024 21:07

Short Highlights
  • आवासीय पट्टे के रूप में प्रस्तुत की गई रसीद अवैध पाई गई 
  • अवैध कब्जे को मौके पर ही ध्वस्त कराकर कब्जा मुक्त कराया 
Aligarh News - अलीगढ़ में बंजर जमीन को भूमाफियाओं द्वारा गलत तरीके से कब्जाने पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। करीब 1 करोड़ से ज्यादा मूल्य की जमीन भूमाफियाओं से कब्जा मुक्त कराई गई है।  तहसील कोल के अन्तर्गत ग्राम प्रधान उखलाना ललितेश चौहान की शिकायत पर जिलाधिकारी विशाख जी के निर्देशों के क्रम में नायब तहसीलदार कोल प्रियंका शर्मा के नेतृत्व में पहॅुची. इस दौरान राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम द्वारा लगभग 01 करोड़ 20 लाख 75 हजार रूपये मूल्यांकन वाली 1610 वर्गमीटर भूमि को भू-माफियाओं से कब्जामुक्त कराया गया। 

आवासीय पट्टे के रूप में प्रस्तुत की गई रसीद अवैध पाई गई 

तहसीलदार कोल प्रियंका शर्मा ने बताया कि मौके पर अभिलेखीय जांच के दौरान ग्राम उखलाना तहसील कोल गाटा संख्या 1549 रकवा 0.161 हेक्टेयर खतौनी में बंजर भूमि के रूप में दर्ज पाया गया। भू-माफियाओं द्वारा आवासीय पट्टे के रूप में प्रस्तुत की गई रसीद अवैध पाई गई। 

अवैध कब्जे को मौके पर ही ध्वस्त कराकर कब्जा मुक्त कराया 

बाउण्ड्रीवाल द्वारा किए गए अवैध कब्जे को मौके पर ही ध्वस्त कराकर कब्जा मुक्त कराते हुए भू-माफियाओं को फिर से कब्जा न करने की हिदायत दी गई। इस अवसर पर लेखपाल शाहिद हुसैन, राजस्व निरीक्षक अशोक चौहान, ग्राम प्रधान ललितेश चौहान व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
 

Also Read

अब तक गई 124 की जान, पुलिस ने दर्ज की FIR, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, जानें ताजा अपडेट...

3 Jul 2024 10:11 AM

हाथरस 🔴 हाथरस सत्संग में मौत का तांडव : अब तक गई 124 की जान, पुलिस ने दर्ज की FIR, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, जानें ताजा अपडेट...

यूपी के हाथरस में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां फुलराई गांव में संत भोले बाबा का सत्संग चल रहा था।। सत्संग समाप्त होने के बाद यहां से जैसे भी भीड़ निकलना शुरू हुई तो भगदड़ मच गई। कार्यक्रम में शामिल होने आए 124 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि सौ से अधिक लोग घायल हो गए। और पढ़ें