Railway News : देरी से चल रही सचखंड एक्सप्रेस, झांसी से अमृतसर तक यात्री परेशान

देरी से चल रही सचखंड एक्सप्रेस, झांसी से अमृतसर तक यात्री परेशान
UPT | लगातार देरी से चल रही सचखंड एक्सप्रेस

Jul 04, 2024 01:20

दो माह से लगातार देरी से चल रही सचखंड एक्सप्रेस ने यात्रियों को असुविधा में डाल दिया है। झांसी से अमृतसर जाने वाली इस ट्रेन को लेकर शिकायतें बढ़ी हैं, जबकि अन्य ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। जानें इस समस्या के पीछे के कारण और उसके परिणाम।

Jul 04, 2024 01:20

Jhansi News : अमृतसर से झांसी आने वाली सचखंड एक्सप्रेस की चाल नहीं सुधर सकी है। लगभग दो माह से यह ट्रेन लगातार देरी से चल रही है। मंगलवार को भी यह ट्रेन छह घंटे की देरी से झांसी पहुंची। प्रतिदिन यह ट्रेन कई-कई घंटे लेट चल रही है। यात्री "ऐक्स" पर शिकायतें भी कर रहे हैं, लेकिन इस ट्रेन की लेटलतीफी से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। झांसी से पंजाब आने-जाने में सचखंड एक्सप्रेस मुफीद ट्रेन मानी जाती है, लेकिन वर्तमान में यह यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

किसान आन्दोलन और निर्माण कार्य से प्रभावित
पंजाब में किसान आन्दोलन और दिल्ली स्टेशन के पास चल रहे निर्माण कार्य के चलते सचखंड एक्सप्रेस की चाल बिगड़ गई थी। पंजाब के शंभू बॉर्डर पर पिछले माह किसानों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया था और धीरे-धीरे अन्य ट्रेनों का आवागमन सामान्य होने लगा है। लेकिन, सचखंड एक्सप्रेस अब तक अपने समय पर नहीं लौट सकी है। पिछले दो माह से यह ट्रेन लगातार घंटों की देरी से चल रही है। पिछले दिनों किसानों के हुए प्रदर्शन के कारण सचखंड एक्सप्रेस को तीन बार रद्द करना पड़ा था, जिसके कारण यात्रियों को काफी असुविधा हुई।

अन्य ट्रेनों का हाल भी बुरा
सचखंड एक्सप्रेस के अलावा अन्य ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। बुधवार को चंडीगढ़ से यशवंतपुर जाने वाली यशवंतपुर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (22686) चार घंटे, अहमदाबाद-बनारस साबरमती एक्सप्रेस (19167) एक घंटे, पातालकोट एक्सप्रेस (14624) सवा घंटे, बरौनी मेल (11124) तीन घंटे, पनवेल एक्सप्रेस (15065) दो घंटे, और कुशीनगर एक्सप्रेस (22538) पांच घंटे की देरी से चलीं। इन ट्रेनों की देरी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेल यात्री अपनी यात्रा की सही योजना बनाने में असमर्थ हो रहे हैं, जिससे उनकी समस्याएं और बढ़ रही हैं। 

Also Read

हाईवे किनारे बिना अनुमति से बने भवनों पर सुप्रीम कोर्ट की सड़क सुरक्षा समिति का नोटिस

5 Jul 2024 10:20 AM

झांसी Jhansi News : हाईवे किनारे बिना अनुमति से बने भवनों पर सुप्रीम कोर्ट की सड़क सुरक्षा समिति का नोटिस

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने हाईवे किनारे बिना अनुमति से बने मकान, दुकान और ढाबों पर गंभीर कार्रवाई करने की तैयारी की है। सुप्रीम कोर्ट की सड़क सुरक्षा समिति ने नई दिशा-निर्देश जारी की हैं, जिसका उद्देश्य हाईवे पर बढ़ती दुर्घटनाओं को कम करना है। और पढ़ें