Aligarh News : दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर नवविवाहिता की हत्या का आरोप, मायके पक्ष ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा  

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर नवविवाहिता की हत्या का आरोप, मायके पक्ष ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा  
UPT | मृतक नवविवाहिता वंदना

Feb 26, 2024 16:27

अलीगढ़ में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। घटना के बाद से ससुराल पक्ष फरार है।

Feb 26, 2024 16:27

Short Highlights
  • कम दहेज लाने पर नव विवाहिता से मारपीट 
  • मायके पक्ष ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा
Aligarh News : अलीगढ़ में दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर नवविवाहित की फांसी लगाकर हत्या का मामला सामने आया है। मायके पक्ष ने लड़की के ससुराल पक्ष पर चार लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया। वहीं, घटना के बाद से ससुराल पक्ष फरार है, नव विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना थाना गंगीरी के तेहरा इलाके की है।


कम दहेज लाने पर नव विवाहिता से मारपीट 
हाथरस के सादाबाद इलाके के रहने वाले रमेश चंद्र ने अपनी बेटी वंदना की शादी दो साल पहले थाना गंगीरी के तेहरा इलाके के रहने वाले युवक से की थी। शादी के बाद से ही कम दहेज लाने पर वंदना का उत्पीड़न किया जाने लगा। वंदना के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। लड़की के भाई कपिल ने बताया कि कम दहेज लाने पर वंदना की पिटाई की जाती थी। वहीं, जब ससुराल पक्ष से शिकायत की तो  चार लाख रुपये अतिरिक्त दहेज की मांग करते हैं. रविवार को बहन वंदना की गला दबाकर हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया। 

मायके पक्ष ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा
वहीं, नवविवाहिता के ससुर ने बहू के मरने की सूचना मायके पक्ष को दी। इस दौरान पुलिस के पहुंचने पर ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक वंदना के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मायके पक्ष ने पति, सास, ससुर सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए थाना गंगीरी में तहरीर दी है। मायके पक्ष का आरोप है कि वंदना के साथ मारपीट कर गला दबा कर शव को फंदे पर लटका दिया है। वहीं, थाना गंगीरी पुलिस घटना को लेकर जांच में जुट गई है।

Also Read

अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लूटने की मच गई होड़, मगर तभी…

5 Oct 2024 03:07 PM

एटा तहसील में काम कर रहे थे लोग : अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लूटने की मच गई होड़, मगर तभी…

पुरानी तहसील में अचानक नोटों की बारिश होने लगी। क्या वकील, क्या मुंशी, सब नोट लूटने में लग गए। लेकिन फिर जो पता चला, उसने सभी को सन्न कर दिया। और पढ़ें