कासगंज जिला अस्पताल में मनाया गया कन्या जन्मोत्सव : डीएम ने काटा केक, बच्चियों को बेबी किट और कपड़े दिए

डीएम ने काटा केक, बच्चियों को बेबी किट और कपड़े दिए
UPT | जिलाधिकारी ने केक काटकर बच्चियों का जन्मदिन मनाया

Oct 06, 2024 15:27

कासगंज के जिला अस्पताल में रविवार को जिलाधिकारी मेधा रूपम की उपस्थिति में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कन्याओं को उपहार देकर और केक काटकर जन्मदिन मनाया गया।

Oct 06, 2024 15:27

Etah News : कासगंज जिले के जिला अस्पताल में रविवार को "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" योजना के तहत एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी मेधा रूपम की उपस्थिति में "कन्या जन्मोत्सव" कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कन्याओं को उपहार देकर और केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया गया।

जिलाधिकारी ने केक काटकर बच्चियों का जन्मदिन मनाया
कार्यक्रम की शुरुआत जिलाधिकारी ने कन्याओं के जन्म के उपलक्ष्य में केक काटकर की। इसके बाद सभी बालिकाओं को बेबी किट और बेबी वस्त्र वितरित किए गए। साथ ही, संयुक्त चिकित्सालय में बालिकाओं के पद चिन्हों से पौधरोपण भी किया गया, जिससे यह सुनिश्चित किया गया कि हर जन्म उत्सव को एक पर्यावरणीय संदेश के साथ मनाया जाए। 


जागरूकता और दिशा-निर्देश
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने यह भी निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के सभी पात्र लाभार्थी जल्द से जल्द आवेदन करें। उन्होंने बेटा और बेटी के बीच किसी भी प्रकार के भेदभाव को खत्म करने की बात कही। मेधा रूपम ने कहा कि बेटा और बेटी एक समान हैं, और जो सम्मान एवं अवसर बेटे को मिलना चाहिए, वही बेटी को भी मिलना चाहिए।

कार्यक्रम में ये लोग मौजूद रहे
महिला कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कई प्रमुख व्यक्तियों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सक, वन स्टॉप सेंटर के मैनेजर, केस वर्कर संध्या पाल और जिला प्रोबेशन कार्यालय के अभिषेक गौतम एवं सौरभ यादव भी शामिल हुए। इसके अलावा, प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर नीतू और योगेश, जो चाइल्डलाइन 1098 के सुपरवाइजर हैं, भी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: - तहसील में काम कर रहे थे लोग : अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लूटने की मच गई होड़, मगर तभी…

Also Read