Aligarh News : करंट से संविदा बिजली कर्मी की मौत,परिजनों ने मुआवजे के लिए बिजली केन्द्र पर शव रख किया प्रदर्शन

करंट से संविदा बिजली कर्मी की मौत,परिजनों ने मुआवजे के लिए बिजली केन्द्र पर शव रख किया प्रदर्शन
UPT | म़ृतक के बिलखते परिजन

Jul 22, 2024 11:55

अलीगढ़ में बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी लाइनमैन की जान चली गई। वहीं, घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मी फरार हो गए। पीड़ित परिजनों ने मृतक का शव विद्युत केंद्र पर रखकर हंगामा किया।

Jul 22, 2024 11:55

Short Highlights
  • बिजली की लाइन ठीक करते समय संविदा कर्मी करंट की चपेट में आया
  • एसडीओ ने कहा - घटना की हो रही है जांच  
Aligarh News : अलीगढ़ में बिजली विभाग की लापरवाही से संविदा कर्मी लाइनमैन की जान चली गई। वहीं, घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मी फरार हो गए। पीड़ित परिजनों ने मृतक का शव विद्युत केंद्र पर रखकर हंगामा किया। मृतक के परिजनों ने मुआवजे की मांग की है । बिजली विभाग की तरफ से जांच के बाद मुआवजा देने की बात कही गई। मृतक विद्युत कर्मी थाना बरला इलाके के अरनी विद्युत केंद्र पर तैनात था।  

बिजली की लाइन ठीक करते समय संविदा कर्मी करंट की चपेट में आया
  
रविवार देर शाम टिकता गांव के पास बिजली की लाइन ठीक करते समय अचानक बिजली की आपूर्ति कर दी गई। इससे लाइन ठीक कर रहे संविदा कर्मी हरपाल करंट की  चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।   पोस्टमार्टम के बाद सोमवार को शव अरणी गांव पहुंचा। इस दौरान मृतक हरपाल के परिजन और ग्रामीण एकत्र हो गए। परिजनों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग कर रहे है। मुआवजा नहीं देने पर शव को बिजली केंद्र पर रखकर प्रदर्शन किया। परिजनों की मांग थी कि मृतक के परिजनों को मुआवजा मौके पर ही दी जायें। 

एसडीओ ने कहा - घटना की हो रही है जांच  

वहीं, बिजली विभाग के एसडीओ शत्रुघ्न चौहान ने बताया कि शटडाउन के बावजूद बिजली की आपूर्ति क्यों शुरू हुई। इसकी जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी। मृतक हरपाल के दो बच्चे है। वहीं, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।
घटना को लेकर बरला पुलिस क्षेत्राधिकारी सर्जना सिंह ने बताया कि अरनी बिजली घर केंद्र पर तैनात संविदा बिजली कर्मी की करंट लगने से मृत्यु हो गई । सूचना प्राप्त होते ही पंचायतनामा की कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं, मृतक के परिजनों द्वारा आर्थिक सहायता की मांग की जा रही है। इस विषय में बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी व परिजनों का समन्वय स्थापित हो गया है । शीघ्र ही अंत्येष्टि संपन्न की जाएगी।
 

Also Read

कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

7 Sep 2024 10:03 PM

कासगंज पेड़ से लटका मिला शिक्षक का शव : कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

कासगंज के सोरों कोतवाली क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शिक्षक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका हुआ मिला। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। और पढ़ें