अधिवक्ता अपहरण कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार : सीओ बोले- बाकी की तलाश जारी, लगातार की जा रही छापेमारी

सीओ बोले- बाकी की तलाश जारी, लगातार की जा रही छापेमारी
UPT | सांकेतिक फोटो।

Sep 08, 2024 01:05

बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र में अधिवक्ता के अपहरण के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस अपहरण कांड के मुख्य आरोपी राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में अन्य आरोपियों की तलाश के लिए भी लगातार छापेमारी की जा रही है।

Sep 08, 2024 01:05

Basti News : बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र में अधिवक्ता के अपहरण के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस अपहरण कांड के मुख्य आरोपी राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक (सीओ) सदर सत्येंद्र भूषण तिवारी ने बताया कि मामले में अन्य आरोपियों की तलाश के लिए भी लगातार छापेमारी की जा रही है।

मुकदमे की पैरवी करने संत कबीरनगर जा रहे थे, बंदूक की नोक पर कार में बैठाया 
संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के निवासी अधिवक्ता प्रदीप कुमार पांडेय गुरुवार को बस्ती से अपने मुकदमे की पैरवी करने संत कबीरनगर जा रहे थे। वे अपनी बाइक पर थे और खझौला चौकी से आगे परसा मस्जिद के पास पहुंचे थे, तभी एक कार सवार लोगों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। बंदूक की नोक पर अधिवक्ता को कार में बैठाया गया और कार में ही उन्हें बुरी तरह पीटा गया। इस दौरान अपहरणकर्ताओं ने उनसे नकदी भी लूट ली।

हाईवे पर इधर-उधर घुमाया 
अपहरणकर्ताओं ने अधिवक्ता को हाईवे पर इधर-उधर घुमाया। इसी बीच, किसी राहगीर ने उनकी हरकतों पर ध्यान दिया और शोर मचा दिया। यह देखकर अपहरणकर्ता घबरा गए और अधिवक्ता को वहीं छोड़कर फरार हो गए। इस घटना से अधिवक्ता प्रदीप कुमार पांडेय बुरी तरह डर गए थे और उस स्थान का नाम भी याद नहीं रख पाए, जहां उन्हें छोड़ा गया था। बाद में, उन्होंने पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अधिवक्ता की बाइक बरामद की और उन्हें मुंडेरवा थाने ले आई।

मुकदमा और गिरफ्तारी
अधिवक्ता ने बताया कि जिस मुकदमे की पैरवी के लिए वह जा रहे थे, उसी से जुड़े लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। इसके बाद संतकबीरनगर निवासी राकेश सिंह, विपुल राय, पिपरा निवासी नीलेश पांडेय और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुंडेरवा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई की और मुख्य आरोपी राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

अन्य आरोपियों की तलाश जारी
सीओ सत्येंद्र भूषण तिवारी ने कहा कि अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Also Read

मध्य प्रदेश के पांच संदिग्ध व्यक्तियों को उठा ले गई पुलिस, जानें पूरा मामला

16 Sep 2024 06:47 PM

सिद्धार्थनगर Siddharthnagar News : मध्य प्रदेश के पांच संदिग्ध व्यक्तियों को उठा ले गई पुलिस, जानें पूरा मामला

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नेतवर में बाहरी पांच संदिग्ध व्यक्तियों के अचानक गांव में घूमने पर गांव के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी... और पढ़ें