एटा में भ्रष्ट लेखपाल का वीडियो वायरल : आय प्रमाण पत्र के लिए मांग रहा था रिश्वत, कैमरे में कैद हुआ कांड

आय प्रमाण पत्र के लिए मांग रहा था रिश्वत, कैमरे में कैद हुआ कांड
UPT | लेखपाल राजकुमार बघेल

Oct 10, 2024 15:48

उत्तर प्रदेश के एटा में जलेसर तहसील के लेखपाल ने वृद्ध महिला से आय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत मांगने लगा। वृद्ध महिला के पोते ने पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया।

Oct 10, 2024 15:48

Etah News : उत्तर प्रदेश के जलेसर तहसील में एक भ्रष्ट लेखपाल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लेखपाल एक वृद्ध महिला से आय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए 500 रुपये की रिश्वत मांगते दिखाई दे रहा है। लेखपाल का नाम राजकुमार बघेल है।
 


रिश्वत लेने का वीडियो वायरल
यह घटना लेखपाल के कार्यालय की है। जब 65 वर्षीय लच्छो देवी अपने पोते के साथ आय प्रमाण पत्र बनवाने पहुंची थीं। महिला ने लेखपाल से आय प्रमाण पत्र जारी करने के लिए कहा तो लेखपाल उनसे रिश्वत मांगने लगा। लच्छो देवी ने अपने आय प्रमाण पत्र के लिए 100 रुपये दिए, जिसे लेखपाल ने ठुकरा दिया और फिर 500 रुपये की मांग की। यह सुनकर वृद्ध महिला और उसका पोता चौंक गया और पोते ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिससे यह मामला चर्चा का विषय बन गया है। वीडियो के वायरल होते ही तहसील में हड़कंप मच गया और स्थानीय लोग इस भ्रष्टाचार की घटनाओं की कड़ी निंदा कर रहे हैं। घटना के बाद जब वृद्धा के पोते ने अपनी दादी के साथ मिलकर शिकायत दर्ज करने की कोशिश की तब उन्हें एसडीएम कार्यालय में अधिकारी नहीं मिले, क्योंकि वे मीटिंग में व्यस्त थे।

ये भी पढ़ें : पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में आतंकियों की सूचना : टूंडला स्टेशन पर घंटों रुकी रही ट्रेन, एक्स से मिली सूचना

लेखपाल के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई 
मामले के सामने आने पर प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। तहसीलदार राकेश कुमार ने कहा कि वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही उन्होंने लेखपाल के खिलाफ जांच शुरू कर दी है और इस संबंध में एक रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी। चूंकि राजकुमार बघेल चकबंदी विभाग से संबंधित हैं, इसलिए जांच रिपोर्ट एसओसी को भी भेजी जा रही है। उपजिलाधिकारी विपिन कुमार मोरल ने भी इस मामले पर ध्यान दिया है और कहा है कि जांच के आधार पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : बिजली बिल से परेशान युवक ने की आत्महत्या : परिजनों ने विभाग पर लगाए आरोप, कहा- अधिकारियों ने नहीं सुना

Also Read

प्रेम संबंध में बाधा बनने पर बेटी ने प्रेमी संग मिलकर की मां की हत्या, दोनों को किया गिरफ्तार

10 Oct 2024 10:18 PM

एटा Etah News : प्रेम संबंध में बाधा बनने पर बेटी ने प्रेमी संग मिलकर की मां की हत्या, दोनों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने महिला की हत्या का किया सनसनी खेज खुलासा , प्रेम संबंध में बाधा बनने पर बेटी ने प्रेमी के साथ मिल कर की थी हत्या। और पढ़ें