पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में आतंकियों की सूचना : टूंडला स्टेशन पर घंटों रुकी रही ट्रेन, एक्स से मिली सूचना

टूंडला स्टेशन पर घंटों रुकी रही ट्रेन, एक्स से मिली सूचना
UPT | पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

Oct 10, 2024 14:05

पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में रेलवे अधिकारियों को सूचना मिली की कुछ संदिग्ध आतंकवादी विस्फोटक के साथ यात्रा कर रहे हैं। जिस वजह से ट्रेन को तीन घंटे टूंडला रेलवे स्टेशन पर रोक कर रखा गया।

Oct 10, 2024 14:05

Firozabad News : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद टूंडला रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। जब रेलवे अधिकारियों को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों के विस्फोटक के साथ यात्रा करने की सूचना मिली। यह घटना रात लगभग 2.30 बजे की है। जब अधिकारियों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स से इस की सूचना मिली। जैसे ही यह जानकारी मिली। रेलवे प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की और ट्रेन को तीन घंटे तक रोके रखा।



सूचना मिलते ही जांच की गई
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद सभी यात्रियों को जागृत किया गया और उनके सामान की गहन जांच की गई। इस दौरान मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वायड की मदद ली गई। अधिकारियों ने हर डिब्बे के यात्रियों के सामान की जांच की, लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु या विस्फोटक नहीं मिला। सुबह 6 बजे के बाद जांच के परिणाम सामने आए और पुष्टि हुई कि यह सूचना झूठी थी।

ये भी पढ़ें : हादसे का शिकार होने से बची मेमो रेल : ट्रैक पर रखे गए थे ढेर सारे पत्थर, आखिर कौन रच रहा है ट्रेनों को पलटाने की साजिश?

एक्स से मिली थी जानकारी
प्रयागराज रेल मंडल के एक अधिकारी ने कहा कि हमने जो जानकारी प्राप्त की थी वह पूरी तरह से गलत निकली। हमें एक उपयोगकर्ता के हैंडल से यह सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध आतंकवादी विस्फोटकों के साथ यात्रा कर रहे हैं और वे इसे एयर इंडिया की दिल्ली-लेह उड़ान में लगाने वाले हैं। लेकिन जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया।

ये भी पढ़ें : सिनेपोलिस मॉल के पास भीषण सड़क हादसा : तेज रफ्तार बस ने ऑटो को मारी टक्कर, युवक की मौके पर मौत

Also Read

गैंग का मुखिया था इंजिनियरिंग संकाय का टॉपर

10 Oct 2024 08:06 PM

आगरा डिजिटल अरेस्ट की घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को आगरा पुलिस ने किया गिरफ्तार : गैंग का मुखिया था इंजिनियरिंग संकाय का टॉपर

ताज नगरी आगरा सहित पूरे उत्तर प्रदेश में डिजिटल अरेस्ट और साइबर फ्रॉड की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। सरकार द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियानों के बावजूद, लोग इन ठगों के जाल में फंसते जा रहे हैं। और पढ़ें