Aligarh News : नगर निगम की  लापरवाही से रेलवे ट्रैक पर पहुंचा पानी, 16 ट्रेनें हुई प्रभावित 

नगर निगम की  लापरवाही से रेलवे ट्रैक पर पहुंचा पानी, 16 ट्रेनें हुई प्रभावित 
UPT | हावड़ा ट्रैक पर भरा बारिश का पानी

Jun 25, 2024 13:14

अलीगढ़ में नगर निगम की लापरवाही के चलते रेलवे ट्रैक पर पानी पहुंच गया। बारिश के पानी के चलते 16 ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई।

Jun 25, 2024 13:14

Short Highlights
  • रेलवे ट्रैक बारिश के पानी में डूबा 
  • ट्रेनों को देरी का सामना करना पड़ा
  • नाले की सफाई न होने से पानी के दबाव से रेलवे की दीवार टूटी 
Aligarh News : अलीगढ़ में नगर निगम की लापरवाही के चलते रेलवे ट्रैक पर पानी पहुंच गया। बारिश के पानी के चलते 16 ट्रेनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। सुदामापुरी और आसपास के क्षेत्र में भारी जल भराव हो गया। वहीं, पहली मानसूनी बारिश में नगर निगम की पोल खुल गई। अलीगढ़ के वीआईपी इलाके में भी जल भराव है, हालांकि स्मार्ट सिटी में नगर निगम ने नालों की साफ - सफाई का दावा किया था, लेकिन पहली मानसूनी बारिश में ही नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आयीं। 

रेलवे ट्रैक बारिश के पानी में डूबा 

सोमवार शाम को हुई बारिश से स्टेशन रोड पर गुरुद्वारा मार्ग के सामने पानी के तेज बहाव से करीब 15 मीटर की रेलवे दीवार गिर गई। जिससे बारिश का पानी दिल्ली - हावड़ा रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया। ट्रैक बारिश के पानी में डूब गया। इस दौरान डाउन ट्रैक और अप ट्रैक की करीब  16 ट्रेन प्रभावित हुई।  जिन्हें बहुत धीमी गति से निकाला गया।  

ट्रेनों को देरी का सामना करना पड़ा

रेलवे की दीवार गिरने से बारिश का पानी सीधे रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया। वहीं, इस सूचना पर रेलवे के अधिकारी नगर निगम के अफसर से बातचीत की, नगर निगम की टीम भी मौके में पहुंची और जल निकासी की कार्रवाई शुरू कराई गई।  ट्रेनों को स्टेशन पर आगे पीछे कर के रोका गया। डाउन ट्रैक (कानपुर की ओर) अप ट्रैक (दिल्ली की ओर) देर शाम आवागमन शुरू किया गया।  इस दौरान ट्रेनों को देरी का सामना करना पड़ा। 

नाले की सफाई न होने से पानी के दबाव से रेलवे की दीवार टूटी 

बताया जा रहा है कि नाले की सफाई न होने से पानी के दबाव से रेलवे की दीवार टूट गई। जिससे पानी रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया, हालांकि उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि दीवार टूटने से पानी रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया। करीब छह घंटे ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा। वहीं, नगर निगम के अधिकारियों से इस मुद्दे के समाधान के लिए बातचीत की जा रही  है।  

 

Also Read

दस साल से फरार 25 हजार रुपये का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार, दुराचार का दर्ज था मुकदमा

28 Sep 2024 09:17 PM

अलीगढ़ Aligarh News : दस साल से फरार 25 हजार रुपये का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार, दुराचार का दर्ज था मुकदमा

10 वर्षों से फरार 25 हजार रुपये के इनामी अभियुक्त को थाना टप्पल पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पर दुष्कर्म का आरोप है।   और पढ़ें