ऑथर A K Sharma

Etah News : पुलिस ने तीन टप्पेबाजों को किया गिरफ्तार, रुपयों की नकली गड्डी दिखाकर करते थे ठगी

पुलिस ने तीन टप्पेबाजों को किया गिरफ्तार,  रुपयों की नकली गड्डी दिखाकर करते थे ठगी
UPT | पुलिस ने तीन टप्पेबाजों को किया गिरफ्तार

Jul 11, 2024 01:45

एटा में अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण तथा सुदृढ कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा राहगीरों को ठगने की फिराक में...

Jul 11, 2024 01:45

Etah News : जनपद  एटा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जहां पुलिस ने राहगीरों को ठगने की फिराक में बैठे 03 शातिर अन्तर्जनपदीय टप्पेबाज को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 03 अवैध तमंचा, 08 जिन्दा कारतूस तथा 500-500 रुपये के आकार के काजग व डायरी भी बरामद की है।

तीन अवैध तमंचा और 8 जिन्दा कारतूस बरामद
 एटा में अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण तथा सुदृढ कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा राहगीरों को ठगने की फिराक में बैठे 03 शातिर अन्तर्जनपदीय अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से 03 अवैध तमंचा, 08 जिन्दा कारतूस व 500-500 रुपये के नोटों के आकार की एक लाख रुपये की कागज की गड्डी भी बरामद की गई है। 

 500 रुपये के आकार की कागजों की गड्डी रखते हैं अभियुक्त
पुलिस के अनुसार पकड़े गए शातिर का एक सक्रिय गिरोह है जिसका सरगना गोपाल है। जो टप्पेबाजी के माध्यम से विभिन्न राज्यों जैसे दिल्ली, बंगाल, तमिलनाडु तथा चेन्नई, लखनऊ, फिरोजाबाद, एटा आदि शहरों में टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। आरोपी 500 रुपये के आकार की कागजों की गड्डी रखते हैं जिसे लोगों को केवल ऊपर एक 500 रुपये का नोट दिखाकर की उनके पास 500-500 रुपये के एक लाख की गड्डी है। लोगों को पैसों का लालच देकर पैसो को खाते में डलवाने के नाम पर ठगी करते है। वही बरामद अवैध असलहा कारतूस के सम्बन्ध में अभियुक्तों ने बताया कि कभी कभी सुनसान रास्तों पर राहगीरों को तमंचा दिखाकर डरा धमकाकर उनसे रुपए लूट लेते हैं। वही आरोपियों द्वारा अपना नाम-पता बदल-बदल कर दूसरे राज्यों तथा शहरों में घटनाओं को अंजाम दिया गया है जिससे वह पुलिस की पहुंच से दूर रहे हैं। 

Also Read

यूपी के नामी उद्यमी समेत 8 पर एफआईआर, पीड़िता ने पुलिस से बयां किया दर्द

20 Jul 2024 05:34 PM

अलीगढ़ अलीगढ़ में नौकरानी से गैंगरेप : यूपी के नामी उद्यमी समेत 8 पर एफआईआर, पीड़िता ने पुलिस से बयां किया दर्द

यूपी के अलीगढ़ में जाने-माने उद्यमी सुशील चौधरी और उनके बेटे तुषार समेत आठ लोगों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस मामले में थाना बन्नादेवी में एक एफआईआर दर्ज... और पढ़ें