ऑथर A K Sharma

Etah News : पुलिस ने डीसीएम लूट का किया खुलासा, ड्राइवर ने ही रची थी साजिश

पुलिस ने डीसीएम लूट का किया खुलासा, ड्राइवर ने ही रची थी साजिश
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jul 10, 2024 22:57

जनपद एटा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पिलुआ थाना पुलिस, जनपदीय स्वॉट तथा सर्विलांस टीम ने गुलाबपुर हाइवे पर हुई डीसीएम लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर खुलासा कर दिया है...

Jul 10, 2024 22:57

Etah News : जनपद एटा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पिलुआ थाना पुलिस, जनपदीय स्वॉट तथा सर्विलांस टीम ने गुलाबपुर हाइवे पर हुई डीसीएम लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो अन्तर्जनपदीय शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपियों के कब्जे से पीतल व लोहे के स्क्रेप भरी लूटी गई डीसीएम भी बरामद कर ली है। बरामद किए गए सामान की कीमत करीब 28 लाख रुपये बताई जा रही है। 

पिलुआ क्षेत्र के गुलाबपुर नेशनल हाइवे पर हुई थी लूट
बताया जाता है कि पीड़ित फिरोजाबाद से डीसीएम से अपने साथी सादाब के साथ करीब 15 टन पीतल व लोहे का स्क्रेप भरकर चालक रिषि के साथ जिला मुजफ्फरनगर बेचने के लिए निकले थे। रास्ते में रिषि ने कमसान नहर पुल पर पिन्टू को भी क्लीनर बताकर साथ में लिया। जब वे लोग देर रात एटा के थाना पिलुआ क्षेत्र के गुलाबपुर नेशनल हाइवे पर पहुंचे, तो मोटर साइकिल सवार तीन अज्ञात व्यक्तियों ने ओवरटेक करके गाड़ी को रुकवा ली। ड्राइवर रिषि व तीनों अज्ञात व्यक्ति मारपीट कर उनसे गाड़ी, वादी और उसके साथी सादाब का मोबाइल और करीब 9000 रुपये छीन कर भाग गए थे। इसकी सूचना पीड़ित ने पुलिस को दी थी। पुलिस ने अज्ञात बदमाशो के खिलाफ मामला दर्ज कर बदमाशो की तलाश शुरू कर दी थी। 

पुलिस ने बरामद की माल सहित लूटी गई डीसीएम
एसएसपी एटा राजेश कुमार सिंह के अनुसार, थाना पिलुआ पुलिस, जनपदीय स्वॉट तथा सर्विलांस टीम ने मुखबिर की सूचना पर घटना में वांछित चल रहे दो आरोपियों अभिषेक कुमार व पिंटू यादव को नगला दीप के पास के जंगल से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से लूटी गई डीसीएम मय स्क्रेप तथा दो मोबाइल व नकदी बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार अभिषेक को कौशल ने फोन करके बुलवाया और अपने साथी रिषी उर्फ सुशील की सहायता से स्क्रैप से भरी गाड़ी को लूटने की योजना बनाई। जिसमें अनुज, संकेत भी शामिल थे। पुलिस ने अनुसार सुशील उर्फ रिषि शातिर किस्म का व्यक्ति है। उसने अपनी पहचान छुपाकर मनोज पुत्र रतन सिंह निवासी त्रिलोकपुरा जैखूआ थाना कुरावली जनपद मैनपुरी के नाम से डीएल व आधार कार्ड रखकर करीब 8 दिन पूर्व उक्त गाड़ी पर काम करना शुरू किया था।

Also Read

लिंटर गिरने से मजदूर की मौत, तीन घायल

23 Oct 2024 10:34 AM

एटा एटा में पुराने मकान को तोड़ते समय हादसा : लिंटर गिरने से मजदूर की मौत, तीन घायल

एटा जिले में एक पुराने मकान को तोड़ने के दौरान एक दर्दनाक हादसा हुआ। भुर्जियों वाली गली के पास शिकोहाबाद रोड पर स्थित एक जर्जर मकान का लिंटर अचानक गिर गया। इस दुर्घटना में एक मजदूर की जान चली गई और पढ़ें