अलीगढ़ एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए शुरू हुई हवाई सेवा : लोगों के चेहरे पर दिखी खुशी, 50 मिनट में पहुंच गए प्रदेश की राजधानी

लोगों के चेहरे पर दिखी खुशी, 50 मिनट में पहुंच गए प्रदेश की राजधानी
UPT | लखनऊ से अलीगढ़ एयरपोर्ट यात्रियों को लेकर पहुंचा विमान।

Mar 11, 2024 19:50

14 मार्च को लखनऊ से दोपहर 12:20 बजे उड़ान होगी और दोपहर 1:50 पर अलीगढ़ पहुंचेगी, जबकि अलीगढ़ से दोपहर 2:15 पर लखनऊ के लिए विमान रवाना होगा। अभी सप्ताह में तीन दिन यह उड़ान रहेगी।

Mar 11, 2024 19:50

Aligarh News : अलीगढ़ से लखनऊ जाने के लिए फ्लाइट कनेक्टिविटी जुड़ गई है। सोमवार को अलीगढ़ एयरपोर्ट पर यात्री लखनऊ जाने के लिए पहुंचे, तो वहीं लखनऊ से विमान द्वारा यात्री अलीगढ़ पहुंचे। इस दौरान लोगों के चेहरे पर काफी खुशी थी। लखनऊ से अलीगढ़ और अलीगढ़ से लखनऊ की पहले दिन की सभी टिकट बुक थी। वहीं अलीगढ़ से लखनऊ जाने वाली यात्रियों को आधे घंटे से ज्यादा का इंतजार करना पड़ा। 

14 मार्च को लखनऊ से दोपहर 12:20 बजे उड़ान होगी और दोपहर 1:50 पर अलीगढ़ पहुंचेगी, जबकि अलीगढ़ से दोपहर 2:15 पर लखनऊ के लिए विमान रवाना होगा। अभी सप्ताह में तीन दिन यह उड़ान रहेगी। अलीगढ़ एयरपोर्ट पर 19 सीटर विमान के बाद 90 सीटर, एयरबस-320 एवं बोइंग-737 जैसे बड़े विमान का संचालन भी होगा।

19 सीटर विमान में नहीं है टॉयलेट 
वृंदावन के संत घनश्याम दास अयोध्या राम मंदिर दर्शन करने के लिए अलीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ से पहली उड़ान और पहली सीट पर बैठकर लखनऊ के लिए रवाना हो रहा हूं। सरकार का यह अच्छा कदम है। भाजपा एमएलसी ऋषिपाल सिंह ने कहा कि छोटी जगह पर एयरपोर्ट की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ से पहली बार लखनऊ के लिए हवाई जहाज से जा रहे हूं। तकनीकी कारण से फ्लाइट आधा घंटा लेट है। उन्होंने कहा कि पहला दिन है और अच्छा सिस्टम बनेगा। 19 सीटर विमान में टॉयलेट नहीं होने पर उन्होंने कहा कि टॉयलेट की व्यवस्था आगे बन जाएगी। 50 मिनट के फ्लाइट में टॉयलेट की कोई आवश्यकता नहीं है।

1348 रुपये रखा गया है किराया
बीडीके ग्रुप के एमडी विशाल गर्ग ने बताया कि फ्लाई बिग एयरलाइंस बीडीके ग्रुप की सहयोगी संस्था है। कंपनी की ओर से कमर्शियल, सुरक्षा एवं इंजीनियरिंग विभाग ने सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया है। इसका 1348 रुपये किराया रखा गया है और 50 मिनट में लखनऊ पहुंच सकते हैं। किसी ने सपना भी नहीं देखा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा कर सकता है और इस सपने को सरकार ने साकार किया है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पोर्टल easymytrip, yatra.com, flybig.com पर डायरेक्ट जाकर टिकट बुक कर सकते हैं। 

अयोध्या, वाराणसी के लिए भी शुरू हो विमान सुविधा   
उन्होंने कहा कि किराया अप-डाउन रहता है। पहला टिकट 1348 रुपये की है। उसके बाद दो हजार के आसपास टिकट होगा। उन्होंने कहा कि शुरू में कम से कम फेयर पर लोगों को लखनऊ जाने की सुविधा दी जाएगी। अलीगढ़ से लखनऊ जा रहे यात्री विपिन अग्रवाल ने बताया कि बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि पहली बार अलीगढ़ से फ्लाइट पकड़ के लखनऊ जा रहे हैं। अलीगढ़ में एयरपोर्ट की बहुत जरूरत थी। इसके साथ ही अयोध्या और वाराणसी के लिए भी विमान सेवा की सुविधा होनी चाहिए।  

Also Read

खाटू श्याम मंदिर जा रहे युवक की ट्रेन से गिरकर मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

20 Sep 2024 09:34 AM

हाथरस Hathras News : खाटू श्याम मंदिर जा रहे युवक की ट्रेन से गिरकर मौत, जानें कैसे हुआ हादसा...

हाथरस जिले की कोतवाली सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव अगसौली के पास एक युवक चलती ट्रेन से गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। और पढ़ें