हाथरस में राहुल बोले : मुआवजे में देरी न करे सरकार, जल्दी और ज्यादा मदद की जरूरत

मुआवजे में देरी न करे सरकार, जल्दी और ज्यादा मदद की जरूरत
UPT | Rahul Gandhi

Jul 05, 2024 10:25

राहुल गांधी ने हाथरस के नवीपुर स्थित ग्रीन पार्क में पहुंचकर सत्संग कांड में मृत लोगों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी और पूर्ण सहायता का आश्वासन...

Jul 05, 2024 10:25

Short Highlights
  • राहुल गांधी ने हाथरस के पीड़ित परिवारों से मुलाकात की
  • राहुल गांधी ने कहा सरकार मुआवजे में देरी न करे
Hathrus News : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाथरस में सत्संग कांड में मृत लोगों के परिवारों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि सरकार मुआवजे में देरी न करे। पीड़तों को जल्दी और ज्यादा मदद की जरूरत है। उन्होंने हाथरस के नवीपुर स्थित ग्रीन पार्क में पहुंचकर सत्संग कांड में मृत लोगों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी और पूर्ण सहायता का आश्वासन दिया।

देरी से किसी का फायदा नहीं 
मंगलवार को सत्संग समारोह के समापन के बाद हुई भगदड़ में 121 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस दुर्घटना के बाद राहुल गांधी अलीगढ़ से हाथरस पहुंचे। मीडिया से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा, "ये गरीब परिवार हैं। इन्हें उचित और अधिकतम मुआवजा मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि वे दिल खोलकर मुआवजा दें। इस समय इन परिवारों को तत्काल सहायता की आवश्यकता है। मुआवजे में देरी से किसी का फायदा नहीं होगा।"
 
प्रशासन के इंतजाम पर सवाल उठाए
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, "पीड़ित परिवारों ने बताया कि प्रशासन की ओर से उचित व्यवस्था नहीं की गई थी। परिवार बहुत दुखी और परेशान हैं। मैं उनकी समस्याओं को समझने का प्रयास कर रहा हूं।" राहुल गांधी ने मृतकों के परिवारों से व्यक्तिगत बातचीत भी की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस दौरान वे सदर कोतवाली क्षेत्र के नवीपुर स्थित ग्रीन पार्क में पीड़ित परिवारों से मिले।

Also Read

दो और सेवादार पुलिस के हत्थे चढ़े, अब तक 11 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी, अन्य की तलाश जारी

8 Jul 2024 12:12 AM

हाथरस हाथरस हादसा : दो और सेवादार पुलिस के हत्थे चढ़े, अब तक 11 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी, अन्य की तलाश जारी

पुलिस अधीक्षक हाथरस निपुण अग्रवाल ने बताया कि पुलिस टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी, तलाश व दबिश अभियान में जुटीं हैं। इसी क्रम में हाथरस रेलवे स्टेशन से 42 वर्षीय दुर्वेश पुत्र बालादीन निवासी शिवनगर बेवर मैनपुरी व 25 वर्षीय दलवीर पुत्र गयादीन रामकिशनपुर बेवर मैनपुरी को गिरफ्तार क... और पढ़ें