Hathras News : नीली बत्ती लगी कार में आए बिहार कैडर के फर्जी जेडी, स्कूल का निरीक्षण किया... 

नीली बत्ती लगी कार में आए बिहार कैडर के फर्जी जेडी, स्कूल का निरीक्षण किया... 
UPT | इसी कार में आए थे फर्जी अधिकारी।

Aug 02, 2024 09:39

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बेसिक शिक्षा परिषद के गांव मीतई स्थित सविलियन विद्यालय में नीली बत्ती और हूटर लगी कार में सवार होकर दो फर्जी अधिकारी निरीक्षण करने के लिए पहुंच गये। जिस कार से...

Aug 02, 2024 09:39

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में बेसिक शिक्षा परिषद के गांव मीतई स्थित सविलियन विद्यालय में नीली बत्ती और हूटर लगी कार में सवार होकर दो फर्जी अधिकारी निरीक्षण करने के लिए पहुंच गये। जिस कार से फर्जी अधिकारी पहुंचा, उस पर बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन अंकित था। गाड़ी पर एक नीली लाल बत्ती व हूटर लगा हुआ था। स्कूल में पढ़ा रही शिक्षिकाओं को उन्हें देखकर शक हुआ। उससे पूर्व ही फर्जी अधिकारी स्टाफ को धमकाकर निकल गया। 

ये है पूरा मामला
मामला हाथरस शहर से सटे गांव मीतई स्थित संविलियन विद्यालय का है, जहां स्कूल शिक्षिकाएं अपनी अपनी कक्षाओं में बच्चों को पढ़ा रहीं थीं। तभी नीली बत्ती और हूटर लगी लाल रंग की एक कार विद्यालय में दाखिल हुईं। कार के शीशे पर बिहार सर्विस कमीशन लिखा हुआ था। शिक्षिकाओं ने कार से उतरे दोनों व्यक्तियों को अधिकारी समझा। दोनों व्यक्तियों ने कक्षाओं में जाकर वीडियो बनाई और बच्चों से जानकारी हासिल की। दोंनो ने विद्यालय के अभिलेखों के फोटो भी खींच लिये। तभी शिक्षिकाओं को जब कुछ शक हुआ तो उन्होंने दोनों व्यक्तियों से उनके बारे में जानकारी मांगी। उन्होंने अपने आपको बिहार सर्विस कमीशन का ज्वाइंट डायरेक्टर यानि जेडी बताया। दोनों व्यक्तियों पर शक होने पर शिक्षिकाओं ने कार का फोटो खींच लिया। कार पर हाथरस जिले का नंबर देखकर शिक्षिकाओं का शक यकीन में बदल गया। उन्होंने फोन करके पूरे प्रकरण की जानकारी नगर के खंड शिक्षा अधिकारी को दी। 

हूटर बजाते स्कूल पहुंचे फर्जी अधिकारी
विद्यालय में जैसे ही हूटर बजाते नीली बत्ती की कार पहुंची, शिक्षिकाओं में खलबली मच गई। कार से उतरा एक व्यक्ति कक्षाओं में वीड़ियो बनाने लगा। शिक्षिकाओं को उनकी वेशभूषा देखकर शक हुआ तो जानकारी निरीक्षण कर रहे व्यक्ति से मांगी। अपने आपको बिहार सर्विस कमीशन का जेडी बताते हुए पीए से जानकारी लेने के लिए कहा। अब विभागीय अधिकारी कार पर अंकित नंबर को ट्रेस कराने की बात कह रहे हैं। 

गाड़ी हाथरस नंबर की अफसर बिहार के
नीली बत्ती और हूटर लगी रिनाल्ड कंपनी की क्विड कार लाल रंग की है। जिस पर अंकित नंबर यूपी 86 एडी 9131 है। अंकित नंबर के बारे में जब हाथरस के एआरटीओ विभाग से पड़ताल की तो कार पर अंकित नंबर सिकंदराराऊ के गांव गढ़ी बिंदूखान निवासी डा. अंबिका कनक के नाम रजिस्टर्ड बताया गया है। 

वरिष्ठ अफसरों को जानकारी दी
विद्यालय इंचार्ज प्रधानाध्यापिका मनीषा श्रीवास्तव ने मामले की लिखित शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र सुल्तान अहमद से की है। फर्जी अधिकारी बनकर विद्यालय का निरीक्षण करने के मामले को लेकर बताया कि एक लाल रंग की कार, जिस पर नीली बत्ती और हूटर लगा हुआ था। कार के शीशे पर बिहार पब्लिक कमीशन भी लिखा हुआ था। जिसमें दो लोग अधिकारी बनकर आये और वीडियो बनाते हुए अभिलेखों की फ़ोटो खींचने लगे। शक हुआ तो इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है। इसकी पड़ताल कराई जा रही है।

Also Read

पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

19 Sep 2024 08:19 PM

अलीगढ़ एलीना खान से शिवांगी बनकर कलेक्ट्रेट में की शादी : पिता और भाई से है जान का खतरा, मुख्यमंत्री से लगाई सुरक्षा की गुहार 

गैर हिंदू संप्रदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती ने हिंदू रीति रिवाज अपना कर कोर्ट में शादी कर ली। युवती ने तीन दिन पहले वीडियो वायरल कर परिजनों से जान का खतरा बताया था। और पढ़ें