Hathras Satsang Case : हाथरस कांड के मुख्य आरोपी को कोर्ट परिसर में दौड़ाया, 14 दिन जेल भेजा गया

हाथरस कांड के मुख्य आरोपी को कोर्ट परिसर में दौड़ाया, 14 दिन जेल भेजा गया
UPT | हाथरस कांड का मुख्य आरोपी

Jul 06, 2024 18:00

मधुकर की गिरफ्तारी शुक्रवार रात दिल्ली के नजफगढ़ से हुई थी। शनिवार सुबह उसका मेडिकल परीक्षण जिला अस्पताल में कराया गया। मीडिया के सवालों का उसने कोई जवाब नहीं दिया।

Jul 06, 2024 18:00

Hathras News : दिल्ली से गिरफ्तार हाथरस भगदड़ के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को कोर्ट में पेश किया गया। उसका मुंह ढंका गया था और पुलिस उसे दौड़ाकर ले गई। इस दौरान वह उलझकर मुंह के बल गिर पड़ा। सीजेएम कोर्ट ने मधुकर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। 
  ये भी पढ़ें : सत्संग कांड की न्यायिक जांच शुरू : हाथरस पहुंची तीन सदस्यीय आयोग की टीम, सबसे पहले इनको बुलाया...

मेडिकल परीक्षण कराया
मधुकर की गिरफ्तारी शुक्रवार रात दिल्ली के नजफगढ़ से हुई थी। शनिवार सुबह उसका मेडिकल परीक्षण जिला अस्पताल में कराया गया। मीडिया के सवालों का उसने कोई जवाब नहीं दिया। एसपी निपुण अग्रवाल के अनुसार, मधुकर सत्संग के लिए फंड जुटाता था और उसके राजनीतिक दलों से संपर्क की जांच की जाएगी। पुलिस ने मीडिया से बचने के लिए मधुकर को कोर्ट के पीछे के दरवाजे से बाहर निकाला, जहां वह गिर पड़ा। तत्पश्चात पुलिस ने उसे जल्दी से जीप में बिठाकर अलीगढ़ जेल भेज दिया। मधुकर के साथ एक अन्य आरोपी संजीव यादव को भी जेल भेजा गया है।



भोले बाबा का करीबी है मधुकर
देव प्रकाश मधुकर हाथरस का निवासी है और सरकारी नौकरी करता है। वह भोले बाबा का करीबी माना जाता है और इस सत्संग का मुख्य सेवादार था। आयोजकों पर आरोप है कि उन्होंने प्रशासन को गलत जानकारी दी और भीड़ नियंत्रण में विफल रहे। मधुकर समेत कुल 78 लोग आयोजकों में शामिल बताए जा रहे हैं, जिनमें शिक्षक, लेखपाल और रिटायर्ड फौजी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Hathras Kand SIT Report : हाथरस मामले में SIT ने सीएम योगी को सौंपी 15 पन्नों की रिपोर्ट, 100 लोगों के बयान शामिल

जनता से भी बात करेंगे
गौरतलब है कि 2 जुलाई को हाथरस के फुलरई गांव में साकार हरि बाबा के सत्संग समापन के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ने न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था। आयोग की टीम 7 जुलाई को सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक आम जनता से भी मुलाकात करेगा।

ये भी पढे़ं : राहुल से लिपटकर रोए लोग : हाथरस में पीड़ितों के घर पहुंचकर ढांढस बंधाया, बोले- हमारे कार्यकर्ता आपके साथ

Also Read

हत्या के 30 साल बाद मिले नरकंकाल मामले के एक आरोपी की मौत, जानें पूरा मामला...

5 Oct 2024 09:25 AM

हाथरस Hathras News : हत्या के 30 साल बाद मिले नरकंकाल मामले के एक आरोपी की मौत, जानें पूरा मामला...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 30 साल बाद जमीन से निकले नरकंकाल के मामले में पुलिस ने चार लोगों को आरोपी मानकर मुकदमा दर्ज किया था। अब इसी बहुचर्चित नरकंकाल कांड के एक आरोपी की शुक्रवार देर शाम मौत हो... और पढ़ें