हाथरस कांड में 121 मौतों का सच : मुख्य आरोपी का सनसनीखेज खुलासा, श्रद्धालुओं पर जहरीले स्प्रे से हमला

मुख्य आरोपी का सनसनीखेज खुलासा, श्रद्धालुओं पर जहरीले स्प्रे से हमला
UPT | हाथरस सत्संग कांड का मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर।

Jul 25, 2024 11:08

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 2 जुलाई को सूरजपाल और भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अलीगढ़ जेल में बंद मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर...

Jul 25, 2024 11:08

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 2 जुलाई को सूरजपाल और भोले बाबा के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अलीगढ़ जेल में बंद मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने अपने वकील सिंह के माध्यम से एक शिकायती पत्र एसपी हाथरस को दिया है। जिसमें मधुकर ने सत्संग में हुई भगदड़ को लेकर बड़ा खुलासा किया है। 

सीएम योगी को लिखी चिट्ठी
मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर की ओर से वकील एपी सिंह ने सत्संग में मची भगदड़ को साजिश बताया और कहा कि 2 जुलाई को मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम हुआ था। उसमें साजिश करके भगदड़ मचाई गई थी। इस संबंध में लिखित शिकायत एसपी हाथरस, तीन सदस्यीय जांच आयोग, मुख्यमंत्री और डीजीपी उत्तर प्रदेश सहित थाना सिकंदराराऊ प्रभारी को दिया गया है।

मुख्य आरोपी का सनसनीखेज खुलासा
मधुकर ने कल 24 जुलाई को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि 2 जुलाई को करीब 1:15 पर सत्संग का समापन हुआ था। उसके बाद नारायण साकार विश्व हरि के चले जाने के करीब आधे घंटे बाद अलीगढ़ एटा हाइवे पर श्रद्धालु बाईं तरफ जा रहे थे। तभी 15 से 16 की तादाद में हट्टे कट्टे नौजवान, जिसमें कुछ टी-शर्ट और हाफ पैंट पहने हुए थे। इन षड्यंत्रकारी शरारती तत्वों ने जानलेवा जहरीले स्प्रे से हमला कर दिया। षड्यंत्रकारी जहरीले स्प्रे से हमला कर महिलाओं और बच्चों को धक्का देते हुए भागते जा रहे थे। उनके इस तरह धक्का-मुक्की और जहरीले स्प्रे के छिड़काव से श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। वे बेहोश होकर एक दूसरे एक ऊपर गिरने लगे। षड्यंत्रकारी पहले से खड़ी गाड़ियों में बैठकर एटा की तरफ चले गए। उनके इस हमले में 121 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। 

सीसीटीवी फुटेज खंगालें जांच एजेंसियां
पत्र में मधुकर ने कहा कि षड्यंत्रकारियों द्वारा श्रद्धालुओं पर यह हमला सोची समझी साजिश के तहत किया है। षड्यंत्रकारियों ने यह हमला श्रद्धालुओं की हत्या करने के इरादे से किया गया था। यह नारायण साकार विश्व हरि और यूपी सरकार को बदनाम करने की नियत से किया गया था। इसलिए में चाहता हूं कि घटना स्थल से एटा व अलीगढ़ के बीच पड़ने वाले सभी टोल प्लाजा, पेट्रोल पंप सहित सरकारी, प्राइवेट, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज उपलब्ध कराई जाए, जिससे अपराधियों के पहचान की जा सके। इसके साथ ही पीड़ित घायल व प्रत्यक्षदर्शियों से जानकारी प्राप्त की जाए, तो मेरे द्वारा दिए जा रहे सभी तथ्यों की पुष्टि होगी।

Also Read

कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

7 Sep 2024 10:03 PM

कासगंज पेड़ से लटका मिला शिक्षक का शव : कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

कासगंज के सोरों कोतवाली क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शिक्षक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका हुआ मिला। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। और पढ़ें