हाथरस वाले बाबा के खिलाफ पहली शिकायत : पटना में दायर हुआ केस, सिविल कोर्ट में बीजेपी नेता ने दर्ज कराया

पटना में दायर हुआ केस, सिविल कोर्ट में बीजेपी नेता ने दर्ज कराया
UPT | बाबा के खिलाफ पहली शिकायत

Jul 06, 2024 18:16

यूपी के हाथरस कांड को लेकर हाथरस वाले बाबा के खिलाफ पहली शिकायत पटना में दर्ज कराई गई है। पटना के सिविल कोर्ट में भाजपा नेता कृष्ण कुमार सिंह कल्लू ने शिकायत देकर भारतीय न्याय संहिता की धारा 109, 114, 115, 303 और 304 के तहत आरोप दर्ज कराए...

Jul 06, 2024 18:16

Hathras News : यूपी के हाथरस कांड को लेकर हाथरस वाले बाबा के खिलाफ पहली शिकायत पटना में दर्ज कराई गई है। सूरज पाल सिंह उर्फ भोले बाबा के खिलाफ यह केस सिविल कोर्ट में दाखिल किया गया है।

इन्होंने की शिकायत
पटना के सिविल कोर्ट में भाजपा नेता कृष्ण कुमार सिंह कल्लू ने शिकायत देकर भारतीय न्याय संहिता की धारा 109, 114, 115, 303 और 304 के तहत आरोप दर्ज कराए। गौरतलब है कि 2 जुलाई को हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 122 लोगों की जान चली गई थी। इस घटना में अधिकतर मृतक महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग थे। शिकायतकर्ता ने बाबा को आरोपित करते हुए केस दाखिल किया है। पटना सिविल कोर्ट के वकील रवि रंजन दीक्षित ने बताया कि यह हाथरस कांड को लेकर बाबा के खिलाफ दर्ज पहला केस है।



कोर्ट में पेश किया मुख्य आरोपी
हाथरस भगदड़ के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को कोर्ट में पेश किया गया। उसका मुंह ढंका गया था और पुलिस उसे दौड़ाकर ले गई। इस दौरान वह उलझकर मुंह के बल गिर पड़ा। सीजेएम कोर्ट ने मधुकर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।

मामले में 6 लोग गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले में 20 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनमें सत्संग आयोजन समिति से जुड़े 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में राम लडैते यादव, मंजू यादव, उपेंद्र सिंह यादव, मंजू देवी यादव, मेघ सिंह और मुकेश कुमार शामिल हैं। पुलिस ने मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है। जांच जारी है और पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इन सेवादारों में से किसी ने कोई आपराधिक साजिश रची थी।

Also Read

हत्या के 30 साल बाद मिले नरकंकाल मामले के एक आरोपी की मौत, जानें पूरा मामला...

5 Oct 2024 09:25 AM

हाथरस Hathras News : हत्या के 30 साल बाद मिले नरकंकाल मामले के एक आरोपी की मौत, जानें पूरा मामला...

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 30 साल बाद जमीन से निकले नरकंकाल के मामले में पुलिस ने चार लोगों को आरोपी मानकर मुकदमा दर्ज किया था। अब इसी बहुचर्चित नरकंकाल कांड के एक आरोपी की शुक्रवार देर शाम मौत हो... और पढ़ें