Hathras News : सरकारी अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत पर बवाल, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

सरकारी अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत पर बवाल, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
UPT | अस्पताल में हंगामा करते परिजन।

Oct 07, 2024 09:50

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिवार के लोगों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मृतक महिला के परिजनों ने सरकारी अस्पताल...

Oct 07, 2024 09:50

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिवार के लोगों ने जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मृतक महिला के परिजनों ने सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया। परिवार के लोग गर्भवती महिला को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां स्वास्थ्यकर्मियों ने गर्भवती को एक इंजेक्शन दिया, जिसके बाद महिला की तबियत बिगड़ गई।

पीएचसी में गलत इलाज का आरोप
परिवार के लोगों का आरोप है कि वे पहले गर्भवती को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे थे। जहां गलत इलाज करने के कारण महिला की मौत हुई है। परिजन महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और स्वास्थ्य कर्मचारियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया।

ये है पूरा मामला
आपको बात दें कि कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव बरौली का निवासी नसरुद्दीन फर्नीचर का काम करता है। नसरुद्दीन के दो बच्चे हैं। उसकी 26 वर्षीय पत्नी अफसाना गर्भवती थी। कल शाम को प्रसव पीड़ा होने पर परिवार के लोग उसे उपचार के लिए हाथरस जंक्शन के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे इंजेक्शन लगाया और उपचार किया। थोड़ी देर बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। परिजनों का आरोप है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गलत इंजेक्शन लगाने के बाद अफसाना की हालत बिगड़ गई थी। जिला अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस भी हंगामे की सूचना पर पहुंच गई। हालांकि हंगामा कर रहे परिजनों को लोगाें ने समझा बुझाकर शांत करा दिया।

परिजनों का ये है आरोप
डिलीवरी के दौरान गर्भवती महिला की मौत को लेकर परिजनों का कहना है कि हाथरस जंक्शन पीएचसी के डॉक्टर ने गलत तरीके से उपचार किया है। वहां पर एक डॉक्टर ने गर्भवती महिला को जैसे ही इंजेक्शन लगाया, महिला की मौत हो गई। वहां से उसे हाथरस जिला अस्पताल रेफर किया गया, वहां के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Also Read