Kannauj Agniveer : नम आंखो से दी गई अग्निवीर सौरभ पाल को अंतिम विदाई, सैनिक सम्मान के साथ दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

नम आंखो से दी गई अग्निवीर सौरभ पाल को अंतिम विदाई, सैनिक सम्मान के साथ दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
UPT | श्रद्धांजलि देते अधिकारी

Oct 07, 2024 11:28

कन्नौज के बलदानी अग्निवीर सौरभ पाल रविवार को अंतिम संस्कार कर दिया। परिजनों और ग्रामीणों ने नाम आंखो से सौरभ को अंतिम विदाई दी। वहीं, इस दौरान सेना के अधिकारियों के साथ ही प्रशासनिक अफसरों ने श्रद्धांजलि दी।

Oct 07, 2024 11:28

Short Highlights
  • बलिदानी अग्निवीर सौरभ पाल को नम आंखो से दी गई अंतिम विदाई।
  • सैनिक सम्मान के साथ दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर।
  • राजस्थान के भरतपुर ट्रेनिंग कैंप में एयरटैंक फटने के दौरान हादसे में गई थी जान।
Kannauj News: यूपी के कन्नौज में बलिदानी अग्निवीर सौरभ पाल का तिरंगा में लिपटा पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। सौरभ के अंतिम संस्कार में आसपास के कई गांवों के बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे थे। सौरभ के छोटे भाई ने जब मुखाग्नी दी तो सभी की आंखे नम हो गईं। तभी युवाओं ने जब तक सूरज चांद रहेगा सौरभ तेरा नाम रहेगा का उद्घोष करने लगे। वहीं सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया, तो परिवार और ग्रामीणों का गर्व से सीना चौड़ा हो गया।

सौरभ पाल ने महज 24 साल की उम्र में एक अग्निवीर के रूप में वह सम्मान हासिल कर लिया, जिसकी चाहत हर युवा और सैनिक को होती है। बलदानी सौरभ पाल का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर रविवार को सेना के विशेष वाहन से भरखरा गांव पहुंचा। अग्निवीर के अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। पिता राकेश पाल ने बेटे के चेहरे की तरफ देखा तो फफक कर रो पड़े। 



प्रशासनिक अफसरों ने दी श्रद्धांजलि 
तीनों बहनों ने पूजा, अर्चना और रचना ने भी भाई को अंतिम सलामी दी। उन्होंने कहा कि मुझे अपने भाई पर गर्व है। भाई उत्कर्ष का कहना है कि मैं भी बड़े भाई की तरह सेना में जाकर देश की सेवा करूंगा। इस दौरान डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ला, एसपी अमित कुमार आनंद, एसडीएम समेत प्रशासनिक अफसर मौजूद रहे।सूबेदार लखबीर सिंह ने पिता राकेश पाल को तिरंगा प्रदान किया। इसके साथ ही राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी।

परिजनों को मिलेंगे सवा करोड़ रूपए 
103 आर्मी डिफेंस कोर के कमाडिंग ऑफिसर विनम्र गुप्ता ने बताया कि बलिदानी के पिता को अग्निपथ योजना के तहत धनराशि मुहैया कराई जाएगी। इसमें सवा करोड़ रूपए मिलेंगे। उन्होंने बताया कि अग्निवीर सौरभ पाल राजस्थान के भारतपुर में अभ्यास के दौरान एयरटैंक फटने से घायल हो गया था। इसके बाद उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी।

Also Read

दंपति की आपस की लड़ाई पड़ोसी के लिए रही फायदेमंद,मौका देखकर पड़ोसी ने किया ये काम....

7 Oct 2024 12:40 PM

कानपुर नगर Kanpur News: दंपति की आपस की लड़ाई पड़ोसी के लिए रही फायदेमंद,मौका देखकर पड़ोसी ने किया ये काम....

कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र से एक चौका देने वाला मामला सामने आया है।जहाँ पति पत्नी के बीच हुए झगड़े का फायदा पड़ोस में रहने वाले दबंग लड़के ने उठाया।पति पत्नी के बीच हुए झगड़े का फायदा उठाते हुए दबंग ने उनकी कार का शीशा तोड़कर कार में रखे रुपये और जरूरी कागजात पार कर दिया। और पढ़ें