Aligarh News : बिना तलाक दिए दूसरी शादी रचाने वाली अध्यापिका सस्पेंड 

बिना तलाक दिए दूसरी शादी रचाने वाली अध्यापिका सस्पेंड 
UPT | बेसिक शिक्षाअधिकारी कार्यालय।

Jul 14, 2024 02:11

 अलीगढ़ में बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापिका ने बिना तलाक के दूसरी शादी रचाने पर निलंबित कर दिया गया है। पहले पति के रहते शिक्षिका ने दूसरी शादी करने के मामले में दोषी पाई गई।

Jul 14, 2024 02:11

Aligarh News : अलीगढ़ में बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापिका ने बिना तलाक के दूसरी शादी रचाने पर निलंबित कर दिया गया है। पहले पति के रहते शिक्षिका ने दूसरी शादी करने के मामले में दोषी पाई गई। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच रिपोर्ट के आधार पर सहायक अध्यापिका को निलंबित कर दिया है । यह मामला विकासखंड अकराबाद के गांव वमनोई में स्थित कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय का है। 

बिना तलाक दिए शिक्षिका ने रचाई दूसरी शादी 
वमनोई में स्थित कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका के पद पर कुसुम लता की तैनाती है। शिक्षिका पर तथ्यों को छिपकर करीब 15 साल पहले बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी हासिल करने की शिकायत की गई थी। इस मामले में फिरोजाबाद के रहने वाले अरमिंदर सिंह ने शपथ पत्र प्रस्तुत कर बेसिक शिक्षा विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी। सहायक अध्यापिका पर तथ्यों को छुपा कर 8 अक्टूबर 2007 को नावली लालपुर के एजेंटी सिंह से शादी की थी, जो पूर्व से शादीशुदा था। पहली पत्नी का नाम ममता है। जो आज भी जीवित है। यह सच्चाई पता लगने पर कुसुम लता ने बिना तलाक दिए हुए 24 अक्टूबर 2008 को मथुरा के रहने वाले राकेश यादव से दूसरी शादी कर ली। कुसुम लता पर तथ्यों को छुपाते हुए विभाग में नौकरी प्राप्त की। जिसे अध्यापक तैनाती नियमावली का उल्लंघन माना गया। 

बीएसए ने किया निलंबित
इस मामले में बीएसए डॉक्टर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि अकराबाद के वमनोई में स्थित कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका की शिकायत मिली थी। जिसकी जांच विभाग द्वारा ही कराई गई थी। जांच में पहले पति के रहते दूसरी शादी करने और उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा (अध्यापक) सेवा नियमावली 1981 के नियम 12 का उल्लंघन करने के आरोप में शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की अवधि में शिक्षिका को नियमनुसार वेतन व अन्य भत्ते दे होंगे। 

Also Read

कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

7 Sep 2024 10:03 PM

कासगंज पेड़ से लटका मिला शिक्षक का शव : कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

कासगंज के सोरों कोतवाली क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शिक्षक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका हुआ मिला। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। और पढ़ें