कासगंज पुलिस की बड़ी कार्रवाई : बंद मकान में चल रहे जुए के अड्डे पर मारा छापा, 15 जुआरी गिरफ्तार

बंद मकान में चल रहे जुए के अड्डे पर मारा छापा,  15 जुआरी गिरफ्तार
UPT | पुलिस ने 15 जुआरियों को किया गिरफ्तार

Oct 06, 2024 19:56

इन गिरफ्तारियों के साथ-साथ जुआ माफिया सचिन उर्फ सच्चू के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने उनके कब्जे से एक लाख रुपये से अधिक की नगदी और 14 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं...

Oct 06, 2024 19:56

Short Highlights
  • पुलिस ने जुए के अड्डे पर मारा छापा
  • 15 जुआरी मौके पर गिरफ्तार
  • पुलिस ने बरामद किए नगदी और 14 मोबाइल फोन
Kasganj News : कासगंज जिले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है, जहां जुआ के एक अड्डे पर छापेमारी कर 15 जुआरियों को गिरफ्तार किया गया है। इन गिरफ्तारियों के साथ-साथ जुआ माफिया सचिन उर्फ सच्चू के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने उनके कब्जे से एक लाख रुपये से अधिक की नगदी और 14 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार जुआरियों में कई स्थानीय दुकानदार भी शामिल हैं, जो इस अवैध धंधे में लिप्त पाए गए हैं।

बंद मकान पर मारा छापा
इस विशेष अभियान का संचालन पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक के निर्देशन में किया गया, जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कोतवाली सदर पुलिस ने गली मनौटा के मोहल्ले नाथूराम में एक बंद मकान पर छापा मारकर जुआ खेलते हुए इन लोगों को पकड़ा। पुलिस ने मौके पर कुल 1,02,900 रुपये, 52 ताश के पत्ते और अन्य सामान जब्त किया है। इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।



अवैध कारोबार का संचालक था सच्चू
इन गिरफ्तार किए गए जुआरियों में सचिन उर्फ सच्चू का नाम प्रमुखता से सामने आया है, जो इस अवैध कारोबार का मुख्य संचालक माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से इस जुआ माफिया की गतिविधियों की शिकायतें पुलिस के पास आ रही थीं, जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करने का निर्णय लिया। 

ये हुए गिरफ्तार
वहं सचिन उर्फ सच्चू के अलावा, अन्य गिरफ्तार व्यक्तियों में सुनील पुत्र रामनिवास निवासी मौ0 मोहन गली नौवत राम , जीतेश उर्फ जीतू पुत्र महेन्द्र कुमार निवासी झण्डा चौक मौ0 नाथूराम , महेश पुत्र बाबूराम निवासी नगला भूड , शिव प्रकाश पुत्र नाथूराम निवासी मौ0 बदरिया थाना सोरो , सुमित कुमार पुत्र ब्रजेश चन्द निवासी मौ0 जय जय राम गली पल्लेदारान , सुनील कुमार पुत्र कालीचरन निवासी मौ0 नबाब गली भौरान , तरुण कुमार पुत्र सत्यपाल सिंह निवासी पायल टाकीज लवकुश नगर  का नाम शामिल है। 

ये भी अपराध में रहे लिप्त
इसके अलावा, मुन्ना पुत्र अलीम निवासी मौ0 खेडि़या , नीरज कुमार उर्फ भोले पुत्र वीरेन्द्र निवासी मौ0 मोहन गली मिट्ठूलाल , रजनीश कुमार वार्णेय पुत्र राजेन्द्र प्रसाद निवासी गली छेदालाल मौ0 जय जय राम , राहुल पुत्र अशोक कुमार निवासी गली छेदा लाल मौ0 जय जय राम , शेलेन्द्र कुमार पुत्र सत्यदेव निवासी गली मिट्ठा लाल मौ0 मोहन ,  नवीन गुप्ता पुत्र सुरेश चन्द गुप्ता निवासी गली सांभरवाली मौ0 जय जय राम और आकाश पुत्र सतीश कुमार चन्द निवासी नन्नीचौक मौ0 जय जय राम को भी गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों पर जुआ खेलने और सट्टा लगाने के आरोप हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

स्थानीय लोगों में मची हलचल
बता दें कि पुलिस की छापेमारी के दौरान, क्षेत्र में स्थानीय लोगों में हलचल मच गई और कई लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखते हुए लोगों को संयमित किया, ताकि स्थिति बिगड़ने न पाए। स्थानीय निवासियों ने पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की है। इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने चेतावनी दी है कि अवैध जुए और सट्टे के खिलाफ आगे भी सख्त कदम उठाए जाएंगे। प्रशासन ने स्थानीय लोगों से भी अपील की है कि वे ऐसे अवैध गतिविधियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें, ताकि समाज में शांति और व्यवस्था बनी रहे।

ये भी पढ़ें- गोविंदपुर में दहशत का अंत : वन विभाग ने पकड़ा 8 फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

Also Read

अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

6 Oct 2024 08:02 PM

कासगंज बहुचर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब नया मोड़: अधिवक्ता को धमकाने का नया मामला दर्ज, जेल में बंद लोगों ने दी थी धमकी

चर्चित मोहिनी हत्याकांड में अब एक नया मोड़ सामने आया है। इस मामले में जेल में बंद हत्यारोपी अधिवक्ता और तीन अन्य नामजद अधिवक्ताओं पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप दर्ज किया गया है। और पढ़ें