गोविंदपुर में दहशत का अंत : वन विभाग ने पकड़ा 8 फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

वन विभाग ने पकड़ा 8 फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस
UPT | वन विभाग ने पकड़ा 8 फिट का मगरमच्छ

Oct 06, 2024 19:39

27 सितंबर से एक मगरमच्छ ने ग्रामीणों में भय का माहौल बना रखा था। यह मगरमच्छ राप्ती नदी से तालाब में आ गया था, जिसे पहले छोटे बच्चों ने देखा था...

Oct 06, 2024 19:39

Short Highlights
  • गोरखपुर के गांव में पकड़ा गया मगरमच्छ
  • राप्ती नदी से तालाब में किया था प्रवेश
  • ग्रामीणों ने ली राहत की सांस
Gorakhpur News : गोरखपुर के चिलवाताल थाना क्षेत्र के गोविंदपुर टिकरिया गांव 8 फिट का मगरमच्छ पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि 27 सितंबर से एक मगरमच्छ ने ग्रामीणों में भय का माहौल बना रखा था। यह मगरमच्छ राप्ती नदी से तालाब में आ गया था, जिसे पहले छोटे बच्चों ने देखा था। हालांकि, जब बच्चों के परिजनों ने इसे देखा, तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया। ग्राम प्रधान सुजीत सिंह ने तत्काल कार्रवाई करते हुए गांव के लोगों को मगरमच्छ की निगरानी के लिए तैनात किया और वन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया।

वन विभाग ने की तैयारी
जिसके बाद, वन विभाग की टीम ने इस समस्या को हल करने के लिए लगातार कोशिश की, लेकिन तालाब में अत्यधिक पानी की मात्रा के कारण मगरमच्छ को पकड़ना संभव नहीं हो रहा था। ग्राम प्रधान ने एक सप्ताह तक तालाब का पानी पंपिंग सेट से निकालने का कार्य जारी रखा। जैसे ही पानी का स्तर कम हुआ, वन विभाग के प्रशिक्षु कर्मचारी कैंपियरगंज से तालाब में उतरे और मगरमच्छ को पकड़ने के लिए तैयारी की।



गांव वालों ने ही राहत की सांस
वहीं गांव के आसपास के लोग मगरमच्छ को देखने के लिए इकट्ठा हो गए, जिसके कारण स्थिति को नियंत्रित करने के लिए चौकी इंचार्ज अमित चौधरी ने अपनी टीम के साथ सुरक्षा व्यवस्था की। सुरक्षा के बीच, वन विभाग के अधिकारियों ने सफलतापूर्वक मगरमच्छ को पकड़ लिया, जिससे गांव के लोगों ने राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ें- 15 पुलिस कर्मियों पर FIR के आदेश : पैसे न देने पर सेल्समैन को झूठे मामले में फंसा कर भेजा था जेल

Also Read