Kasganj News : बीएड के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर लगाए आरोप, प्रवेश पत्र के नाम पर हो रही अवैध वसूली

बीएड के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर लगाए आरोप, प्रवेश पत्र के नाम पर हो रही अवैध वसूली
UPT | कोतवाली में तहरीर देने पहुंचे छात्र

May 09, 2024 00:13

कासगंज जिले के गंजडुंडवारा कस्बे के पी.जी. कॉलेज में बीएड कर रहे छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने प्रवेश पत्र के नाम पर अवैध वसूली और परीक्षा से वंचित करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है।

May 09, 2024 00:13

Kasganj News : कासगंज जिले के गंजडुंडवारा कस्बे के पी.जी. कॉलेज में बीएड कर रहे छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने प्रवेश पत्र के नाम पर अवैध वसूली और परीक्षा से वंचित करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है। इसके साथ ही कॉलेज प्रशासन पर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया गया है। वहीं अब छात्र पुल‍िस की शरण में जाकर अपने प्रवेश पत्र की मांग कर रहे हैं।

यह है पूरा मामला
पीड़ित छात्रों में सचिन, देवेन्द्र, बृजेश (सभी निवासी अलीगढ़) और सुखवीर (निवासी गंजडुंडवारा) का कहना है कि वे पीजी कॉलेज में बीएड के संस्थागत छात्र हैं। उनके द्वितीय सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा बुधवार को पहली पाली में होनी थी। सभी छात्रों को सुबह ही प्रवेश पत्र वितरित किए गए थे। छात्रों का आरोप है कि जब वे सुबह प्रवेश पत्र लेने गए तो प्रवेश पत्र वितरित कर रहे कर्मचारी ने प्रवेश पत्र हाथ में देकर फिर वापस छीन लिया और 5000-5000 रुपये जमा करने को कहा। जब छात्रों ने इसका विरोध किया तो कर्मचारी उग्र हो गया और अभद्र व्यवहार करके उन्हें कॉलेज से बाहर निकाल दिया। इस तरह सभी चारों छात्र परीक्षा से वंचित रह गए।

छात्रों को दी गई धमकी
आरोप है क‍ि जब परीक्षा खत्म हुई तो छात्र फिर प्रवेश पत्र लेने गए, लेकिन उन्हें धमकियां दी गईं। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर मनमानी करने, परीक्षा से वंचित करने और भविष्य से खिलवाड़ करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले में जब पीजी कॉलेज के प्राचार्य शेखर शर्मा से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि छात्रों की उपस्थिति कम होने के कारण विश्वविद्यालय फॉर्म नहीं भर पाए, इसलिए उनके प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुए। हालांकि, कोतवाली प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद सभी छात्रों को प्रवेश पत्र दे दिए गए, लेकिन कॉलेज प्रशासन की मनमानी के चलते वे परीक्षा से वंचित रह गए। इस घटना से क्षेत्र में कॉलेज प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि प्रशासन की लापरवाही और मनमानी से उनका भविष्य अंधकार में है। वहीं, कॉलेज प्रशासन का कहना है कि नियमों के अनुसार ही कार्रवाई की गई। घटना की जांच की मांग उठ रही है।

Also Read

यूपी सरकार के मंत्री असीम अरुण बोले-हर परिवार की आय चार गुनी बढ़ानी है, तभी देश विकसित बन पाएगा

5 Oct 2024 05:57 PM

अलीगढ़ Aligarh News : यूपी सरकार के मंत्री असीम अरुण बोले-हर परिवार की आय चार गुनी बढ़ानी है, तभी देश विकसित बन पाएगा

यूपी सरकार में समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण शनिवार को अलीगढ़ के खैर में आयोजित अमृत काल में सहभागिता कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। और पढ़ें