Kasganj News : एयर कंडीशनर फटने से सर्राफ की दुकान में लगी भीषण आग, बाजार में मची अफरा-तफरी

एयर कंडीशनर फटने से सर्राफ की दुकान में लगी भीषण आग,  बाजार में मची अफरा-तफरी
UPT | आग पर काबू पाने की कोशिश करती फायर ब्रिगेड की टीम

Jun 06, 2024 00:48

कासगंज शहर के मुख्य बाजार में एक सर्राफ की दुकान में अचानक से भीषण आग लग गयी। आग लगते ही बाजार में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। आग लगने का कारण एयर कंडीशनर का कम्प्रेशर फटना बताया जा रहा है।

Jun 06, 2024 00:48

Kasganj News (Ayush Bharadwaj) : शहर के मुख्य बाजार में एक सर्राफ की दुकान में अचानक से भीषण आग लग गयी। आग लगते ही बाजार में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। आग लगने का कारण एयर कंडीशनर का कम्प्रेशर फटना बताया जा रहा है। दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। 

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
मिली जानकारी के मुताबिक, बाराद्वारी के समीप ऋषि चंद्र कावरा की दो मंजिला सर्राफ की दुकान है। दुकान की दूसरी मंजिल पर अचानक से भीषण आग लग गई। ऊपरी मंजिल से धुंआ निकलते देख दुकान मालिक के होश उड़ गए। वहीं बाजार में अफरा तफरी का माहौल पैदा तो गया। आनन-फानन में आग लगने की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गयी। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच और दमकल कर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरु कर दिया। आग दुकान की दूसरी मंजिल पर लगी थी और बाहरी हिस्से में शीशा लगा हुआ था। इसलिए आग बुझाने में दमकल कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एसी का कम्प्रेशर फटने से लगी आग
दमकल कर्मी रस्सियों की मदद से आस पास की दुकानों पर चढ़े। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि, जब तक आग काबू पाया जाता। तब तक आग लगने से सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण एयर कंडीशनर का कम्प्रेशर फटना बताया जा रहा है।

Also Read

यूपी सरकार के मंत्री असीम अरुण बोले-हर परिवार की आय चार गुनी बढ़ानी है, तभी देश विकसित बन पाएगा

5 Oct 2024 05:57 PM

अलीगढ़ Aligarh News : यूपी सरकार के मंत्री असीम अरुण बोले-हर परिवार की आय चार गुनी बढ़ानी है, तभी देश विकसित बन पाएगा

यूपी सरकार में समाज कल्याण राज्य मंत्री असीम अरुण शनिवार को अलीगढ़ के खैर में आयोजित अमृत काल में सहभागिता कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। और पढ़ें