राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह : जारी किया गया भारतीय वेशभूषा ड्रेस कोड

जारी किया गया भारतीय वेशभूषा ड्रेस कोड
UPT | राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय

Oct 03, 2024 17:32

राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (आरएमपीएसयू) का दीक्षांत समारोह पर विद्यार्थियों और अधिकारियों के लिए अलग-अलग वेशभूषा निर्धारित की गई है। विद्यार्थियों के लिए पारंपरिक भारतीय पोशाकें चुनी गई हैं।

Oct 03, 2024 17:32

Aligarh News : राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (आरएमपीएसयू) का दीक्षांत समारोह इस वर्ष 21 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। समारोह में स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 41 मेधावी विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। विश्वविद्यालय ने इस बार दीक्षांत समारोह के लिए विशेष वेशभूषा का निर्धारण भी किया है, जिसे 5 अक्टूबर को होने वाली कार्यकारी परिषद की बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा।

ड्रेस कोड का निर्धारण
इस बार दीक्षांत समारोह के दौरान विद्यार्थियों और अधिकारियों के लिए अलग-अलग वेशभूषा निर्धारित की गई है। विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से सफेद रंग की पारंपरिक भारतीय पोशाकें चुनी गई हैं। स्नातक और परास्नातक में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र सफेद कुर्ता-पायजामा पहनेंगे, जबकि छात्राओं के लिए सफेद साड़ी का चयन किया गया है, जिसमें लाल बॉर्डर होगा।
समारोह में भाग लेने वाले शिक्षकों और समिति सदस्यों के लिए भी वेशभूषा निर्धारित की गई है। शिक्षिकाओं के लिए क्रीम रंग की साड़ी, जिसमें सुनहरे रंग का बॉर्डर होगा, जबकि शिक्षकों के लिए क्रीम रंग का कुर्ता-पायजामा निर्धारित किया गया है। इस निर्णय पर कार्यकारी परिषद की बैठक में औपचारिक रूप से मुहर लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें : गूगल का बड़ा अपडेट : जीमेल में लॉन्च किया एआई पावर्ड समरी कार्ड, जल्द मिलेगा यूजर्स को फायदा

समारोह की तैयारियों पर जोर
दीक्षांत समारोह को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए विश्वविद्यालय ने 17 विभिन्न समितियाँ और एक कोर समिति का गठन किया है। इन समितियों के माध्यम से समारोह की सभी आवश्यक तैयारियों को व्यवस्थित रूप से पूरा किया जाएगा। कोर समिति का नेतृत्व प्रो. गीतिका सिंह, प्रो. अंजना कुमारी, प्रो. सुभाष चौधरी, प्रो. इंदु वार्ष्णेय, प्रो. नीता वार्ष्णेय, प्रो. कृष्णा अग्रवाल, और डॉ. कमल सिंह कर रहे हैं। यह समिति अन्य सभी समितियों की मॉनीटरिंग करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि समारोह की सभी व्यवस्थाएँ सुचारु रूप से संचालित हों।

Also Read

स्कूल बस की टक्कर से साइकिल सवार छात्रा गंभीर रूप से घायल, बस चालक फरार, हंगामा

3 Oct 2024 05:23 PM

हाथरस Hathras News : स्कूल बस की टक्कर से साइकिल सवार छात्रा गंभीर रूप से घायल, बस चालक फरार, हंगामा

हाथरस जिले में स्कूल जा रही साइकिल सवार छात्रा को एक स्कूली बस ने टक्कर मार दी। बस की टक्कर से छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। स्कूली बस चालक बस को छोड़कर मौके से फरार हो गया। और पढ़ें