Aligarh News : राकेश टिकैत किसान महापंचायत में बोले-कांवड़ यात्रा के नाम पर हिंदू मुस्लिम कर वोट का लाभ लेना चाहती हैं सरकार 

राकेश टिकैत किसान महापंचायत में बोले-कांवड़ यात्रा के नाम पर हिंदू मुस्लिम कर वोट का लाभ लेना चाहती हैं सरकार 
UPT | टप्पल में आयोजित किसान महापंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत

Jul 23, 2024 02:14

सुप्रीम कोर्ट द्वारा उत्तर प्रदेश में कांवड़ियों के मार्ग पर नेम प्लेट लगाने के आदेश पर रोक लगाने का किसान नेता राकेश टिकैत ने स्वागत किया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताया है।

Jul 23, 2024 02:14

Short Highlights
  •  किसानों की जमीनों का सर्किल रेट नहीं बढ़ रहा
  • जयंत चौधरी को कहा - भाजपा के साथ न रहो
Aligarh News : सुप्रीम कोर्ट द्वारा उत्तर प्रदेश में कांवड़ियों के मार्ग पर नेम प्लेट लगाने के आदेश पर रोक लगाने का किसान नेता राकेश टिकैत ने स्वागत किया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताया है। सरकार से जवाब मांगा गया है। उन्होंने कहा कि यह जातिगत जहर घोल रहे हैं। इस पर केंद्र सरकार जवाब दें।  उन्होंने कहा की कांवड़ यात्रा के नाम पर हिंदू मुस्लिम कर वोट का लाभ लेना चाहते हैं। राकेश टिकैत अलीगढ़ के टप्पल में आयोजित किसान महापंचायत में सोमवार को हिस्सा लेने आए थे।

 किसानों की जमीनों का सर्किल रेट नहीं बढ़ रहा
 इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि देशभर में किसानों की अलग-अलग समस्याएं हैं। यहां भूमि अधिग्रहण का मामला है। पूरे देश में सरकार किसानों की जमीन का सर्किल रेट नहीं बढ़ा रही है, क्योंकि अगर सर्किल रेट बढ़ाएगी और सरकार भूमि अधिग्रहण करेगी तो उसे चार गुना दाम देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारी व कर्मचारी की तनख्वाह और भत्ते तो समय - समय पर बढ़ोत्तरी होती हैं, लेकिन सरकार किसानों की जमीनों का सर्किल रेट नहीं बढ़ा रही है, यह एक बड़ी समस्या है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धान की खेती के लिए किसानों को पर्याप्त पानी नहीं दिया जा रहा है, जिससे फसल पनप नहीं रही है। उन्होंने कहा कि अगर फसल नहीं होगी तो किसान अपनी जमीन से नफरत करना शुरू करेगा और सरकार की यही पॉलिसी है।

जयंत चौधरी को कहा- भाजपा के साथ न रहो
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर किसानों के लिए आंदोलन होते रहेंगे तो कुछ लाभ मिलता रहेगा। आंदोलन नहीं होंगे तो सरकार से कुछ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसानों की खेती के सर्किल रेट नहीं बढ़ रहे हैं, यह पूरे देश की समस्या है। सरकार की सोची समझी चाल है , ताकि किसानों की जमीन सस्ते में मिल जाएं। वहीं जयंत चौधरी द्वारा कुर्ते पर अपना नाम लिखवाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बीमारी नहीं है, भाजपा के साथ मत रहो, वापस लौट आओ। 

Also Read

कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

7 Sep 2024 10:03 PM

कासगंज पेड़ से लटका मिला शिक्षक का शव : कर्ज और धमकियों से परेशान होने की बात सामने आई

कासगंज के सोरों कोतवाली क्षेत्र में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शिक्षक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटका हुआ मिला। इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। और पढ़ें